Create

कोरोना पॉजिटिव हुआ न्यूजीलैंड की टीम का अहम सदस्य, नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज से हुआ बाहर 

Ford Trophy - Wellington v Auckland
Ford Trophy - Wellington v Auckland
reaction-emoji
Neeraj Pandey

नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले ही न्यूजीलैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड की टीम के अहम खिलाड़ी मार्क चैपमैन को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। रैपिड एंटीजन टेस्ट में उन्हें कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है और अब वह मंगलवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। चैपमैन की जगह जॉर्ज वर्कर को टीम में शामिल किया गया है।

कीवी टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा,

मार्क के लिए यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण चीज है और हम सभी को उनके लिए दुख हो रहा है। उन्होंने हेल्थ गाइडलाइन से जुड़ी सभी चीजों का पालन किया था और उन्होंने समय-समय पर अपनी जांच भी कराई थी।

चैपमैन की जगह टीम में शामिल किए गए वर्कर ने आखिरी बार 2018 में न्यूजीलैंड के लिए कोई मैच खेला था। वह सोमवार की सुबह टीम से जुड़ जाएंगे और ट्रेनिंग करेंगे। टीम के अन्य सभी सदस्य निगेटिव हैं और वे हेल्थ गाइडलाइन का पालन करते हुए रेगुलर टेस्ट से गुजरते रहेंगे।

बारिश की भेंट चढ़ गया था इकलौता टी20 मुकाबला

बीते शुक्रवार को दोनों टीमों के बीच इकलौता टी20 मुकाबला खेला जाना था, लेकिन यह मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। मैच की शुरुआत से पहले ही बारिश शुरु हो गई थी, लेकिन उम्मीद थी कि मैच खेला जा सकेगा। हालांकि, टॉस होने से कुछ समय पहले बारिश दोबारा लौट आई और लगभग तीन घंटे के इंतजार के बाद भी टॉस नहीं कराया जा सका। इसके बाद अंपायर्स ने मैच रद्द करने का निर्णय लिया था।

न्यूजीलैंड की टीम इकलौते टी20 मैच के लिए 2020 में ही नीदरलैंड जाने वाली थी, कोरोना वायरस महामारी के कारण यह दौरा रद्द हो गया था। अब दोनों टीमों के बीच लगभग 26 साल बाद वनडे मुकाबला खेला जाएगा। 29 मार्च को सीरीज का पहला वनडे खेला जाएगा। 02 और 04 अप्रैल को सीरीज के अन्य दो मुकाबले खेले जाएंगे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...