Create

''जल्द ही फॉर्म में लौटेगा ऑस्ट्रेलिया का यह दिग्गज बल्लेबाज''

Rahul
पिछले चार मुकाबलों की पारियों में मार्नस लैबुशेन ने 11, 12, 10, 0, 11 और 0 रन बनायें हैं
पिछले चार मुकाबलों की पारियों में मार्नस लैबुशेन ने 11, 12, 10, 0, 11 और 0 रन बनायें हैं

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) को लेकर उनके काउंटी के कोच मैथ्यू मेनार्ड (Matthew Maynard) ने अहम बात कही है। हाल ही में मार्नस लैबुशेन का फॉर्म इंग्लैंड की काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में बेहद ही ख़राब रहा है। ऑस्ट्रेलिया में घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड के फाइनल में 192 रनों की मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद काउंटी में उनका फॉर्म ख़राब रहा है। ग्लेमोर्गन की तरफ से खेलते हुए उन्होंने पिछले चार मुकाबलों निराशाजनक प्रदर्शन किया है। 11, 12, 10, 0, 11 और 0 रनों का ही योगदान दिया है। उनके मौजूदा कोच मैथ्यू मेनार्ड ने उम्मीद जताई है कि मार्नस लैबुशेन जल्द ही फॉर्म में लौटेंगे और बड़े स्कोर खड़े करेंगे।

प्रथम श्रेणी के मैच में यह पहली बार हुआ जब मार्नस लैबुशेन लगातार 4 मुकाबलों में 15 रनों के स्कोर से नीचे आउट हुए। मेनार्ड ने उनके खराब फॉर्म को लेकर कहा कि मार्नस बेहद ही शानदार बल्लेबाज हैं। आप विश्व के नंबर 3 बल्लेबाज ऐसे ही नहीं बन जाते। हाँ उन्हें इस काउंटी में मुश्किलों का सामना किया है। कुछ अच्छी गेंदों पर उन्होंने अपना विकेट गंवाया, तो कई बार अंपायर के गलत फैसलों ने उनकी बल्लेबाजी छिनी है। यह सब क्रिकेट में चलता रहता है लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह आगामी मैचों में अच्छा स्कोर बनायेंगे और आगामी अंतरराष्ट्रीय सीजन में भी ज्यादा से ज्यादा स्कोर करेंगे।

काउंटी चैंपियनशिप में मार्नस लैबुशेन एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी तकनीक को लेकर घेरे में हैं। पिछली बार साल 2019 में भी उनकी तकनिकी में कमी थी, जिसको मैथ्यू मेनार्ड ने सुधारा था। इस बार भी कोच मेनार्ड के साथ वह इस पर काम करेंगे और आगामी मैचों में ज्यादा स्कोर करने की कोशिश करेंगे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम फ़िलहाल किसी अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में हिस्सा नहीं ले रही है। मार्नस लैबुशेन ने एकदिवसीय टीम में भी जगह नहीं मिली लेकिन उनका अगला लक्ष्य इस साल होने वाली एशेज सीरीज होगी, जिसमें उनके बल्ले से रन निकलना ऑस्ट्रेलिया के लिए जरुरी होगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment