बांग्लादेश प्रीमियर लीग से दिग्गज खिलाड़ी ने लिया ब्रेक, राजनीतिक करियर पर देंगे ध्यान

Rahul
Bangladesh v Afghanistan - 2015 ICC Cricket World Cup
मशरफे मोर्तजा को दूसरी बार सांसद चुना गया है

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के पूर्व कप्तान और दिग्गज गेंदबाज रहे मशरफे मोर्तजा (Mashrafe Mortaza) इस समय बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL 2024) में सिलहेट स्ट्राइकर्स (Sylhet Strikers) टीम की कप्तानी कर रहे थे लेकिन अब उन्होंने बीच टूर्नामेंट में कप्तानी के साथ टीम का दामन भी छोड़ दिया है। मोर्तजा ने क्रिकेट मैदान से हटकर अपने राजनीतिक करियर पर ध्यान देने फैसला किया है। हाल ही में बांग्लादेश में हुए आम चुनावों में मोर्तजा को दूसरा बार सांसद चुना गया है। उनकी पार्टी अवामी लीग ने उन्हें संसद में पार्टी का सचेतक नियुक्त किया है।

सिलहेट स्ट्राइकर्स टीम की तरफ से आये एक बयान में लिखा गया है कि यदि उनकी राजनीतिक प्रतिबद्धताओं और कार्यक्रम के बीच कोई अवसर मिलता है, तो मशरफे सीज़न में स्ट्राइकर्स के लिए खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। सिलहट स्ट्राइकर्स फ्रैंचाइज़ी ने टूर्नामेंट में अब तक टीम के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए मशरफे का आभार व्यक्त किया है और उम्मीद है कि जब वह सक्षम होंगे तो उन्हें वापस बुला लेंगे।'

मशरफे मोर्तजा अपनी फिटनेस से भी लगातार जूझ रहे थे मोर्तजा ने अपनी टीम के लिए 5 मैच खेले थे, जिसमें उनकी टीम को सभी 5 मैचों में हार मिली। मोर्तजा अपनी फिटनेस और चोट से इतना परेशान रहे कि वह अपनी तेज गेंदबाजी छोड़ मुकाबलों में स्पिन गेंदबाजी भी करते हुए दिखे थे। बल्लेबाजी में उन्होंने अलग-अलग स्थान पर बल्लेबाजी की। वह इस सीजन फिटनेस के लिहाज से तैयार नहीं थे।

मोर्तजा के स्थान पर मोहम्मद मिथुन को सिलहेट टीम का नया कप्तान बनाया गया है। यह एक दिलचस्प फैसला है क्योंकि सिलहेट की टीम में बांग्लादेश टीम के कप्तान नजमुल हसन शान्तो भी मौजूद है और उनसे आगे मोहम्मद मिथुन को कप्तान बनाया गया है। सिलहेट अपना अगला मुकाबला 2 फरवरी को दुर्दान्तो ढाका के खिलाफ खेलेगी। बीपीएल में 2 दिन का ब्रेक मिला है जिसके चलते खिलाड़ियों को आराम करने का मौका मिला है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment