Create
Notifications

"अच्छा होता अगर मैं मैच फिनिश खत्म करने के लिए रुक जाता" - मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

तिलक वर्मा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
तिलक वर्मा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
reaction-emoji
Prashant Kumar
visit

आईपीएल (IPL) हर सीजन युवा प्रतिभाओं को बड़े स्तर पर अपना हुनर दिखाने का मंच देता है और इस बार यह मौका तिलक वर्मा (Tilak Varma) को भी मिला, जो आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का हिस्सा हैं। तिलक ने अपने डेब्यू मैच में दिल्ली के खिलाफ बल्लेबाजी में विश्वास दिखाया था और उसी विश्वास के साथ 2 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक जड़ा। हालांकि युवा खिलाड़ी का मानना है कि अगर अंत तक रूककर अपनी टीम को जीत की ओर ले जाता तो और अच्छा होता।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई में खेले गए मैच में तिलक वर्मा 40/2 के स्कोर पर क्रीज़ पर आये थे और इसके बाद उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए और अपनी टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। तिलक ने 33 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्के की मदद से 61 रन जड़े। हालांकि उनकी बेहतरीन पारी के बावजूद मुंबई को 23 रन से हार का सामना करना पड़ा।

मुंबई इंडियंस द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किये गए वीडियो में अपनी पारी को लेकर बात करते हुए तिलक वर्मा ने कहा,

यह अच्छा होता अगर मैं मैच खत्म करने के लिए रुक जाता। मैं आगामी मैचों में ऐसा करने की कोशिश करूंगा। मैं सचिन (तेंदुलकर) सर, महेला (जयवर्धने) सर और रोहित (शर्मा) भाई से बात करूंगा और उनसे पूछूंगा कि मैं कैसे सुधार कर सकता हूं।

हालांकि बाएं हाथ का बल्लेबाज अपनी पारी से संतुष्ट नजर आया और आगामी मैचों में अपनी लय को बरकरार रखने की बात कही है। उन्होंने कहा,

हर गेम एक नया गेम है। 61 की ये पारी अब पुरानी हो गई है। मकसद टीम को जीत दिलाने में मदद करना है। हर गेम की शुरुआत जीरो से होती है। हार-जीत तो खेल का हिस्सा है। हम अगले मैच में जोरदार वापसी करेंगे और अच्छा खेलना चाहेंगे।

मुंबई इंडियंस के लिए सबसे कम उम्र में अर्धशतक बनाने की उपलब्धि को लेकर तिलक वर्मा ने जताई ख़ुशी

"61 ho gaya...ab bas team ko jeetana hai." 💪Tilak shares his feelings on his superb knock 💙#OneFamily #DilKholKe #MumbaiIndians MI TV https://t.co/L7M6ax4LqK

अपनी जबरदस्त पारी के दौरान तिलक वर्मा 19 वर्ष, 145 दिन की उम्र में मुंबई इंडियंस के लिए अर्धशतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए। अपनी इस उपलब्धि को लेकर तिलक ने कहा,

मुझे यह जानकर बहुत खुशी हुई कि मैं अर्धशतक बनाने वाला सबसे कम उम्र का मुंबई इंडियंस का खिलाड़ी बन गया हूं। सबसे पहले मैं अपनी पसंदीदा फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहा हूं। और फिर, उनके लिए अर्धशतक बनाने वाला सबसे कम उम्र का खिलाड़ी बनना, मुझे बहुत खुश करता है।

तिलक से पहले यह उपलब्धि इशान किशन के नाम थी, जिन्होंने 2018 के सीजन में 19 वर्ष, 278 दिन की उम्र में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्धशतक बनाया था।

देखें आईपीएल 2022 में MI Ke Match का शेड्यूल


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now