अहमदाबाद टेस्ट में नाथन लायन के साथ इस गेंदबाज को करनी चाहिए स्पिन गेंदबाजी, माइकल हसी ने दिया सुझाव

India v Australia - 3rd Test: Day 2
India v Australia - 3rd Test: Day 2

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy 2023) का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होना है। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें लगातार अभ्यास में जुटी हुई है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इंदौर टेस्ट के दौरान एक बयान दिया था, जिसमें वह आखिरी टेस्ट मैच में ग्रीन पिच पर खेलना चाहेंगे जिससे उनकी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए तैयार हो सके। अब कयास लगाये जा रहे हैं कि अहमदाबाद टेस्ट मैच में हरी पिच देखने को मिल सकती है, जहाँ स्पिन गेंदबाजी उतनी कारगर साबित नहीं होगी। ऐसे में दोनों टीमों के स्पिन विभाग में बदलाव देखने को मिल सकते है।

माइकल हसी, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने अहमदाबाद टेस्ट मैच में नाथन लायन के साथी स्पिन गेंदबाज का अहम सुझाव देते हुए सेन नेटवर्क के पॉडकास्ट में कहा है कि, 'मैं टॉड मर्फी की गेंदबाजी से काफी प्रभावित हूँ। वह शानदार खेल दिखा रहे हैं। इसलिए मैं केवल टीम में संतुलन बनाने के लिए चाहूँगा कि एक स्पिनर गेंद को सीधे हाथ के बल्लेबाज के विरुद्ध बाहर निकाले और दूसरा अन्दर की तरफ लेकर आये। इसलिए मेरा झुकाव मैट कुनेहमान की तरफ होगा। यह केवल इसलिए क्योकि उनकी गेंद दूसरी तरफ ज्यादा टर्न होती है।'

नाथन लायन के भविष्य को लेकर माइकल हसी का बड़ा बयान

इस पॉडकास्ट के दौरान माइकल हसी ने दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन के भविष्य को लेकर भी बातचीत की। उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा कि, '35 वर्ष की आयु आमतौर पर एक क्रिकेटर अपने करियर के अंत के करीब होता है। और मुझे विश्वास नहीं होता कि उनके बारे में यह सवाल पूछा जाता है। जब तक लायन चाहेंगे तब तक वह खेलेंगे। वह अपनी बढ़ती उम्र के साथ बेहतरीन रहे हैं और फ़िलहाल वह काफी युवा भी है। जब तक उनका शरीर साथ देता है तब तक वह साल दर साल डटे रहेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now