Create
Notifications

रविंद्र जडेजा को ए+ ग्रेड नहीं मिलने से निराश हुआ दिग्‍गज क्रिकेटर, कही बड़ी बात

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 17 Apr 2021
न्यूज़

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को ए+ ग्रेड नहीं देने पर निराशा व्‍यक्‍त की है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को ग्रेड के लिए अनुबंधित खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट जारी की। इसमें ए+ ग्रेड में केवल 3 खिलाड़ी विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा को जगह मिली है। इन तीन खिलाड़‍ियों को बोर्ड से साल में 7 करोड़ रुपए मिलेंगे।

वहीं जिन खिलाड़‍ियों को ए ग्रेड में रखा गया है, उन्‍हें सालाना 5 करोड़ रुपए मिलेंगे। बाद में खुलासा हुआ कि रविंद्र जडेजा को इस साल प्रमोशन मिलना था, लेकिन बाद में नहीं मिला। आमतौर पर भारत के सबसे बड़े ग्रेड ए+ अनुबंध उन खिलाड़‍ियों को दिया जाता है, जो क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्‍व करते हैं।

2019 से सौराष्‍ट्र के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं और प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक हैं। वॉन के मुताबिक स्‍टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को उस लिस्‍ट में शामिल होना चाहिए, जिसमें कप्‍तान विराट कोहली शामिल हैं। एक खेल वेबसाइट ने खबर साझा की थी कि रविंद्र जडेजा के प्रमोशन के बारे में विचार हुआ था, लेकिन फिर भी अनुबंध में बढ़ावा नहीं मिला।

जडेजा को कोहली के पीछे होना चाहिए: वॉन

माइकल वॉन ने ट्वीट करके अपनी निराशा व्‍यक्‍त की है कि जडेजा को अच्‍छा अनुबंध नहीं मिला। वॉन ने ट्वीट किया, 'अपमान... उन्‍हें विराट के पीछे होना चाहिए।' यह भी जानकारी मिली है कि हार्दिक पांड्या को ग्रेड बी से ग्रेड ए में बढ़ावा मिला है।

एक खेल वेबसाइट में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक जडेजा को अनुबंध में बढ़ावा नहीं मिलने का कारण यह है कि उन्‍होंने पिछले कुछ समय में भारत के लिए ज्‍यादा मैच नहीं खेले हैं। ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जडेजा को चोट लगी थी, जिसके बाद इंग्‍लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से वह बाहर हो गए थे। रविंद्र जडेजा ने आईपीएल 2021 से क्रिकेट एक्‍शन में वापसी की है।

पूर्व प्रमुख चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का भी विचार है कि रविंद्र जडेजा को ए+ अनुबंध दिया जाना चाहिए। जडेजा की मौजूदा सैलरी ग्रेड ए कैटेगरी में है यानी उन्‍हें 5 करोड़ रुपए सालाना मिलेंगे।

Published 17 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now