Create
Notifications

माइकल वॉन ने खुलासा किया कि IPL में किस कप्‍तान की अगुवाई में खेलना पसंद करेंगे

माइकल वॉन
माइकल वॉन
Vivek Goel
visit

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन भद्रजनों के खेल के कई पहलुओं पर सक्रिय रहते हैं। पूर्व क्रिकेटर खेल से संबंधित किसी विषय पर अपने विचार रखने से हिचकिचाते नहीं हैं। वॉन ने एक बार फिर बेबाकी से जवाब दिया जब उनसे पूछा गया कि आईपीएल (IPL) में किस कप्‍तान के नेतृत्‍व में वो खेलना पसंद करेंगे।

क्रिकट्रेकर के साथ बातचीत में वॉन से पूछा गया कि किस कप्‍तान के नेतृत्‍व में वो आईपीएल में खेलना पसंद करेंगे। जहां आईपीएल में शुरूआत से कई सफल कप्‍तान देखने को मिले जैस- एमएस धोनी, रोहित शर्मा, एडम गिलक्रिस्‍ट, शेन वॉर्न, गौतम गंभीर आदि। वॉन ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा का नाम लिया।

वॉन ने कहा, 'रोहित शर्मा, मुंबई इंडियंस, बिना किसी सवाल के दुनिया की सर्वश्रेष्‍ठ टी20 टीम। रोहित शर्मा शानदार लीडर हैं। वो शांत रहते हैं। उनकी रणनीति बहुत चतुर हैं और मैं खुद को रोहित शर्मा के साथ देखना चाहता हूं।'

वैसे, रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल खिलाड़ी हैं। उन्‍होंने रिकॉर्ड छठी बार आईपीएल खिताब जीता। इनमें से पांच बार उन्‍होंने मुंबई इंडियंस की कप्‍तानी की जबकि एक बार डेक्‍कन चार्जर्स में बतौर खिलाड़ी के रूप में खिताब जीता था।

रोहित शर्मा की कप्‍तानी में मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड

याद दिला दें कि 2013 के बीच सीजन में रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस का कप्‍तान बनाया गया था। रिकी पोंटिंग ने तब कप्‍तानी छोड़ी थी। इसके बाद से रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस खेमे ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्‍तान हैं, जिनके नेतृत्‍व में मुंबई इंडियंस ने पांच बार खिताब जीता। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी तीन खिताब जीतकर इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। गौतम गंभीर ने अपनी कप्‍तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स को दो बार चैंपियन बनाया और वो इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

इस बीच विराट कोहली ने भी टूर्नामेंट के इतिहास में खुद को बेहतर कप्‍तान जरूर साबित किया, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिताबी सूखे को वो समाप्‍त नहीं कर सके हैं। कोहली जल्‍द ही आईपीएल खिताब जीतकर इस लिस्‍ट में अपना नाम शामिल कराना चाहेंगे।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now