Create

ZIM vs BAN मैच के दौरान घटी अजीबोगरीब घटना, खिलाड़ियों समेत सभी हुए हैरान

Rahul
बल्लेबाज सैफुद्दीन विकेट के आसपास भी नहीं थे और स्टंप्स पर से बेल्स अपने आप गिर गए
बल्लेबाज सैफुद्दीन विकेट के आसपास भी नहीं थे और स्टंप्स पर से बेल्स अपने आप गिर गए

जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) और बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के बीच चल रही टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ जबरदस्त जीत हासिल की है। टॉस जीतकर जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। शुरुआत में जल्दी विकेट गिरने के बाद मैधेवेरे ने डियोन मेयर्स के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। मैधेवेरे 57 गेंद पर 73 रन बनाकर आउट हुए, तब रयान बर्ल ने मोर्चा संभाला और 19 गेंदों में तेजी से नाबाद 34 रन बनाकर टीम का स्कोर 6 विकेट पर 166 रन तक पहुंचा दिया। बांग्लादेश के लिए शोरिफुल इस्लाम ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मोहम्मद नईम और सौम्य सरकार क्रमशः 5 और 8 रन बनाकर आउट हो गए। शाकिब अल हसन का बल्ला भी इस बार नहीं चल पाया और 12 रन बनाकर आउट हो गए। अंतिम समय में जरूरी रन रेट भी काफी ज्यादा हो गई और टीम बीसवें ओवर की पांचवीं गेंद पर 143 रन बनाकर आउट हो गई। लेकिन पारी के अंत में मैच के 18वें ओवर में एक ऐसी घटना देखने को मिली, जो बिलकुल भी असाधारण थी। बांग्लादेश के बल्लेबाज सैफुद्दीन बल्लेबाजी कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक गेंद पर शॉट खेला और विकेट का मिडिल स्टंप्स अपने आप पीछे हुआ और बेल्स भी गिर गई।

जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने हिटविकेट की अपील की लेकिन रीप्ले में देखने से पता चला कि स्टंप्स अपने आप पीछे हुआ और बेल्स गिर गए। देखने में यह बिलकुल असामान्य रहा, जिसे देख सोशल मीडिया पर हर कोई हैरान है। क्योंकि बल्लेबाज सैफुद्दीन विकेट के आसपास भी नहीं थे और स्टंप्स पर से बेल्स अपने आप गिर गए। सैफुद्दीन ने बांग्लादेश के लिए मैच जीताने का प्रयास किया लेकिन वह नाकाम रहे। उन्होंने 15 गेंदों पर 19 रन बनायें जिसमें 1 छक्का और 1 चौका शामिल रहा। बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। हालांकि जिम्बाब्वे को वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment