'टीम इंडिया को फाइनल में 65 रनों पर ऑल आउट करेंगे', मिचेल मार्श ने वर्ल्ड कप 2023 को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

India v Australia - 2nd ODI
पिछले 5 वर्ल्ड कप के मुकाबलों में दोनों टीमों ने 2-2 मुकाबले जीते हैं

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर और आईपीएल (IPL 2023) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खेल रहे मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने इस साल होने वाले एकदिवसीय विश्व कप (ICC ODI World Cup 2023) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। दिल्ली कैपिटल्स के पॉडकास्ट के दौरान मिचेल मार्श से सवाल किया गया कि इस साल होने वाले विश्व कप को लेकर आप किया अनुमान लगाना चाहेंगे, जिसपर उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए भारत को फाइनल में 65 रनों पर ऑल आउट करने की मंशा जताई है।

मिचेल मार्श ने इस सन्दर्भ में संक्षिप्त में कहा कि, 'ऑस्ट्रेलिया एक भी मैच नहीं हारेगी। फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया 2 विकेट के नुकसान पर 450 रन बनाएगी और भारतीय टीम को 65 रनों पर ऑल आउट कर वर्ल्ड कप जीतेगी।' उनका यह बयान बचकाने किस्म का रहा है लेकिन उन्होंने भी मजाकिया अंदाज़ में इसे कहा है, जिसपर सोशल मीडिया पर लोगों ने अलग अलग तरह की प्रतिक्रियाएं सामने रखी हैं।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2003 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और भारत आमने सामने थी, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स के मौजूदा कोच रिकी पोंटिंग ने शतक जमाकर टीम इंडिया को पटखनी दी और वर्ल्ड कप को अपने नाम किया। लेकिन इसके बाद यह दोनों टीमें तीन बार वर्ल्ड कप में भिड़ी हैं जहाँ 2 बार जीत भारतीय टीम की हुई है।

वर्ल्ड कप 2011 के क्वार्टरफाइनल में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर विश्व कप से बाहर किया था, तो अगले विश्व कप में कंगारू टीम ने बदला लेते हुए भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2015 के सेमीफाइनल में मात दी थी। पिछले वर्ल्ड कप में भी दोनों टीमों का आमना-सामना ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में हुआ जहाँ टीम इंडिया ने विराट कोहली की अगुआई में बड़ी जीत हासिल की थी। इस मुकाबले में शिखर धवन ने शानदार शतक लगाया और भारतीय टीम को जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now