निकोलस पूरन ने फाइनल में जड़ा धमाकेदार शतक, MI की टीम बनी MLC चैंपियन

Photo Courtesy : Sportzpics via ESPNcricinfo
Photo Courtesy : Sportzpics via ESPNcricinfo

मेजर लीग क्रिकेट (MLC 2023) का फाइनल मुकाबला डलास के ग्रैंड परेरा स्टेडियम में आयोजित हुआ। क्वालीफ़ायर 1 जीतकर सीधा फाइनल में प्रवेश करने वाले सिएटल ओर्कास (Seattle Orcas) का मुकाबला MI न्यूयॉर्क (MI New York) से हुआ। फाइनल मुकाबले में MI न्यूयॉर्क के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने धमाकेदार शतक जड़कर मुकाबले को एकतरफा कर दिया और मुंबई इंडियंस की नई टीम को इस नई टी20 लीग का विजेता बना दिया है। निकोलस पूरन ने अपनी पारी के दौरान चौकों-छक्कों की बरसात की है और अपनी टीम को एकतरफा जीत दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

इससे पहले MI न्यूयॉर्क के कप्तान पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। सिएटल ओर्कास की तरफ सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कोक 52 गेंदों पर 87 रनों की जबरदस्त पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। लेकिन उन्हें दूसरे छोर पर किसी का साथ अच्छे से नहीं मिल पाया। मध्यक्रम में शुभम रंजने ने 29 रनों की अहम पारी खेली तो हेनरिक क्लासेन, एस जयसूर्या और इमाद वसीम बुरी तरह फ्लॉप रहे। सिएटल ओर्कास ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 183 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। MI की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और राशिद खान ने 3-3 विकेट अपने नाम किये।

फाइनल में 184 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस न्यूयॉर्क की शुरुआत खराब रही। इमाद वसीम ने सलामी बल्लेबाज स्टीवन टेलर को शून्य पर पवेलियन भेज दिया लेकिन इसके बाद निकोलस पूरन ने अपना धमाकेदार अंदाज फाइनल में दिखाना शुरू किया। पूरन ने 16 गेंदों पर अर्धशतक जमाया और दूसरे विकेट के लिए शायन जहाँगीर के साथ मिलकर 62 रनों की साझेदारी की। शायन ने 10 रनों की छोटी पारी खेली। तीसरे विकेट के लिए पूरन और डेवाल्ड ब्रेविस के बीच 75 रनों की तूफानी साझेदारी हुई और इस दौरान उन्होंने 40 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया। निकोलस पूरन ने 55 गेंदों पर 137 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें 10 चौके और 13 छक्के शामिल रहे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now