CSK की नई टीम से खेलेंगे मोईन अली, प्रमुख टी20 लीग में सभी टीमों ने जारी किये खिलाड़ियों के नाम

IPL 2023: Final - Chennai Super Kings v Gujarat Titans
IPL 2023: Final - Chennai Super Kings v Gujarat Titans

दक्षिण अफ्रीका में की नई टी20 लीग SA20 के लिए अगले सीजन के लिए इंग्लैंड (England Cricket Team) के ऑलराउंडर मोइन अली (Moeen Ali) चेन्नई सुपर किंग्स फ्रैंचाइज़ी की टीम जोबर्ग सुपर किंग्स (Joburg Super Kings) के टीम में शामिल हो गए है।

इसके साथ ही 2024 सीजन के लिए इंग्लैंड टीम के और भी बड़े खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीमें चुन ली है। लियम लियम लिविंगस्टोन और टॉम बैनटन MI केपटाउन के साथ जुड़े है, तो वहीं, डेविड मलान और लियम डॉसन को वर्तमान चैंपियन सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने अपनी टीम में चुना है।

पिछले सीजन SA20 की जगह ILT20 लीग को मोइन ने दी थी तरजीह

पिछले सीजन SA20 की सुपर किंग्स और यूएई स्तिथ ILT20 लीग के बीच मोइन को अपनी टीम में शामिल करने के लिए जोरदार भिड़ंत हुई थी, क्योंकि दोनों लीगों का आयोजन एक ही वक्त पर हो रहा था, और दोनों की मैच की तारीखें एक दूसरे से टकरा रही थी। मगर मोइन ने इंटरनेशनल लीग टी20 को चुना और उस वक्त शारजाह वॉरियर्स की तरफ से खेलते दिखे। इस बार भी दोनों टूर्नामेंट जनवरी 2024 के दूसरे सप्ताह में खेली जाएगी।

अगर SA20 में शामिल होने वाले अन्य इंग्लैंड के खिलाड़ियों की बात की जाए, तो तेज गेंदबाज सैम कूक को सुपर किंग्स ने खरीदा है, जबकि रीस टॉपली को दरबन के सुपर जायंट्स ने अपने साथ रखा है। सुपर जायंट्स की टीम को भानुका राजपक्ष और नवीन-उल-हक के शामिल होने से और मजबूती मिली है।

SA20 लीग 2024 के लिए बहुत से खिलाड़ियों को उनकी टीम द्वारा रिटेन भी किया गया है, जिसमें MI केपटाउन ने राशिद खान, कागिसो राबड़ा, डेवाल्ड ब्रेविस और सैम करेन को अपनी टीम में बरकार रखा है। जोबर्ग सुपर किंग्स ने फाफ डू प्लेसी और गेराल्ड कोएत्ज़ी को अपनी टीम में इस सीजन के लिए भी बनाये रखा है, तो वही, डरबन सुपर जायंट्स ने क्विंटन डी कॉक और काईल मेयर्स को रिटेन किया है। पार्ल रॉयल्स ने डेविड मिलर और जोस बटलर को, तो प्रिटोरिया कैपिटल्स ने एनरिक नॉर्खिया को अपनी टीम के साथ जोड़े रखने का फैसला किया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now