Create
Notifications

"मैं क्यों बताऊं अपनी कमजोरी" - शिखर धवन को चतुर बताते हुए दिग्गज खिलाड़ी ने साझा किया मजेदार किस्सा 

दिल्ली कैपिटल्स में मोहम्मद कैफ ने शिखर धवन को काफी करीब से देखा है
दिल्ली कैपिटल्स में मोहम्मद कैफ ने शिखर धवन को काफी करीब से देखा है
reaction-emoji
Prashant Kumar
visit

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पंजाब किंग्स के खेमे में शामिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की पूर्व टीम दिल्ली कैपिटल्स (DC) थी और उन्होंने इस टीम के साथ कई सीजन खेले। वहीं दिल्ली के साथ मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) भी बतौर असिस्टेंट कोच कई सीजन काम चुके हैं और इसीलिए उन्हें टीम के कई खिलाड़ियों के बारे में कई दिलचस्प बातें मालूम हैं और उन्होंने हाल ही में कई मजेदार किस्से भी साझा किये हैं। कुछ ऐसा ही एक किस्सा उन्होंने शिखर धवन को लेकर भी साझा किया है, जिन्होंने अभ्यास सत्र के दौरान मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) को अपनी कमजोरी बताने से इंकार कर दिया था।

शिखर धवन 2019 से लेकर 2021 तक दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा रहे और इस दौरान उनके बल्ले से ढेर सारे रन निकले। शिखर ने हर सीजन 500 से ज्यादा रन बनाये और टीम के सबसे सफल बल्लेबाजों में एक साबित हुए। हालांकि इस सीजन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया था और पंजाब किंग्स ने उन्हें मेगा ऑक्शन में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया।

शिखर धवन ने अपनी कमजोरी का खुलासा नहीं किया

स्पोर्ट्सकीड़ा के शो 'एसके टेल्स' में मोहम्मद कैफ ने बताया कि अभ्यास के दौरान स्टोइनिस ने शिखर से उनके खिलाफ फील्डिंग लगाने के लिए सुझाव माँगा, जिस पर धवन ने उन्हें कहा कि फील्ड सही लगी है और बाद में मुझसे कहा कि मैं अपनी कमजोरी क्यों बताऊं?

कैफ ने किस्सा साझा करते हुए कहा कि प्रैक्टिस मैच में मार्कस स्टोइनिस नए गेंद के साथ गेंदबाजी कर रहे थे और शिखर धवन बल्लेबाजी कर रहे थे। स्टोइनिस की गेंद पर शिखर सिंगल लेकर दूसरे एन्ड पर आये। मैं अम्पायरिंग कर रहा था। स्टोइनिस ने शिखर से फील्ड प्लेसमेंट में बदलाव के बारे में पूछते हुए कहा कि मैं तुम्हारे खिलाफ फाइन लेग ऊपर रखूँ या पीछे, तुम्हारे खिलाफ किस तरह की फील्ड रखूँ।

इस पर शिखर धवन ने कहा कि यह फील्ड बहुत अच्छी है। जब स्टोइनिस रन-अप पर गए तो शिखर ने हँसते हुए कहा कि पाजी, मैं क्यों बताऊं अपनी कमजोरी, मुझे यूएई में वर्ल्ड कप खेलना है। मैं अपनी कमजोरी क्यों बताऊं।

कैफ ने आगे कहा कि तब मुझे अहसास हुआ कि बल्लेबाज कितन चतुर होता है और सर्वाइव करने के लिए सभी बातें नहीं बताता। शिखर और स्टोइनिस काफी अच्छे दोस्त हैं लेकिन उन्होंने अपनी कमजोरी नहीं बताई।

youtube-cover

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now