Create

"आप केवल बड़े शॉट नहीं खेल सकते", केकेआर के खिलाफ पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी पर पूर्व खिलाड़ी ने उठाये सवाल

केकेआर के खिलाफ पंजाब किंग्स के बल्लेबाज सफल नहीं हो पाए
केकेआर के खिलाफ पंजाब किंग्स के बल्लेबाज सफल नहीं हो पाए

शुक्रवार को केकेआर (KKR) के खिलाफ पंजाब किंग्स (PBKS) की बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुई और उनके बल्लेबाजी एप्रोच को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। इसी क्रम में पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) का नाम भी जुड़ गया है। कैफ के मुताबिक पंजाब को बोर्ड पर स्कोर लगाने के लिए अपने एप्रोच को लेकर दोबारा सोचने की जरूरत है।

पंजाब ने इस सीजन के अपने पहले मैच में 206 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए अपनी बल्लेबाजी का दमखम दिखाया था लेकिन केकेआर के खिलाफ पूरी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 137 रन पर ऑलआउट हो गयी।

स्पोर्ट्सकीड़ा के 'एसके स्ट्रैट टॉक' शो पर मोहम्मद कैफ ने पंजाब के आक्रामक बल्लेबाजी एप्रोच पर सवाल उठाये। उन्होंने कहा,

पंजाब किंग्स सीख लेगा कि पावर-हिटर्स के बावजूद, शिखर और मयंक की भूमिका वास्तव में महत्वपूर्ण है। आप केवल बड़े शॉट नहीं खेल सकते हैं, आपको पिच का सम्मान करने की आवश्यकता है।

हर बार 200 बनाने की मत सोचो - मोहम्मद कैफ

कैफ ने स्ट्राइक रोटेशन और लक्ष्य सेट करने में विकेटों को बचाकर रखने के महत्व को भी समझाया। पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा,

पहली पारी में विकेट सूखा होता है और अच्छे गेंदबाज पावरप्ले में विकेट लेने की कोशिश करते हैं। इसलिए पार स्कोर कम होता है। यदि आप 170 रन बनाने की योजना बना रहे हैं और यदि आप विकेट हाथ में रखते हैं, तो शाहरुख खान और ओडियन स्मिथ जैसे पावर-हिटर आपके स्कोर को 190 तक ले जाएंगे। हर बार 200 रन बनाने के बारे में मत सोचो क्योंकि यह चेज हो जाता है।
youtube-cover

इसके अलावा मोहम्मद कैफ ने श्रीलंकाई बल्लेबाज भानुका राजपक्षे को लेकर भी बात की, जिन्होंने शुरूआती दो मैचों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। कैफ के मुताबिक राजपक्षे के पास पावर हिटिंग की काबिलियत है लेकिन उन्हें पिच के हिसाब से सिंगल और डबल भी लेने होंगे।

आपको बता दें कि राजपक्षे ने आईपीएल डेब्यू मैच में आरसीबी के खिलाफ 22 गेंदों में 43 रन की तेज पारी खेली थी। वहीँ केकेआर के खिलाफ महज 9 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment