मोहम्मद शमी ने बल्लेबाजी करते हुए खेले आक्रामक शॉट्स, अनुभवी गेंदबाज ने साझा किया वीडियो 

Neeraj
Picture Courtesy: Mohammad Shami Instagram Snapshots
Picture Courtesy: Mohammad Shami Instagram Snapshots

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से टीम इंडिया (Team India) के लिए एक भी मैच नहीं खेला है। टूर्नामेंट के दौरान शमी को टखने में चोट लगी थी। हालाँकि, इसके बावजूद उन्होंने खेले सात मैचों में दमदार प्रदर्शन किया और सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे थे। वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेली, जिसमें शमी को नहीं चुना गया था। इंग्लैंड (IND vs ENG) के विरुद्ध होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है।

33 वर्षीय शमी मौजूदा समय में नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। इस बीच उनका एक वीडियो इंस्टाग्राम पर सामने आया है। इस वीडियो में शमी नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने मंझे हुए बल्लेबाज की तरह कुछ अद्भुत शॉट्स खेले।

शमी ने वीडियो के कैप्शन में लिखा

कड़ी मेहनत हमेशा फल देती है, चाहे आप कुछ भी करें।

गौरतलब है कि इंग्लैंड का भारत दौरा 25 जनवरी को हैदराबाद में खेले जाने वाले मुकाबले से शुरू होगा। सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड की घोषणा पहले ही हो चुकी है। शमी की गैरमौजूदगी में आवेश खान को मौका मिला है। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार तेज गेंदबाजों के रूप में स्क्वाड का हिस्सा हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहम्मद शमी इस सीरीज के आखिरी तीन मैचों में खेलते हुए नजर आएंगे। हालाँकि, इससे पहले उन्हें नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपना फिटनेस टेस्ट देना होगा।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, आवेश खान।

Quick Links

Edited by Rahul