मोहम्मद शमी ने कंगारू टीम को ललकारा और बताया क्यों है उनकी टीम सर्वश्रेष्ठ

India v Australia - 1st ODI
India v Australia - 1st ODI

भारत (Indian Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच वानखेड़े में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपनी गेंदो से कहर बरपाया और जोश इंग्लिश (Josh Inglis), कैमरन ग्रीन (Cameron Green) और मार्कस स्टोइनिस (Stoinis) की विकेट लेकर कंगारू टीम के मिडल ऑर्डर क्रम की कमर तोड़ दी थी।

मोहम्मद शमी पिछले कुछ समय से भारतीय गेंदबाज़ी क्रम के प्रमुख गेन्दबाज रहे है, ख़ासकर जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में। अंतिम समय में टी20 वर्ल्ड कप में रेप्लेस्मेंट के तौर पर शामिल किए जाने से लेकर हाल ही में घरेलू टेस्ट सीरीज में बेजान पीचों पर भी उन्होंने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के ख़िलाफ मोहम्मद शमी ने 6 ओवर मे मात्र 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किए और कंगारू टीम को 188 के कम स्कोर पर समेटने में मदद की। हालाँकि इस छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत में भारतीय टीम ने कुछ विकेट जल्दी ज़रूर गँवाए, लेकिन बाद में राहुल (75*) और जडेजा (45*) के शानदार पारी की बदौलत 5 विकेट से जीत हासिल कर शृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल की।

"भारतीय टीम हर तरह की परिस्थितियों में है बेस्ट" - मोहम्मद शमी

मैच के बाद मोहम्मद शमी ने कहा था कि :

मोहम्मद शमी ने कहा कि एक नो बॉल करने पर बल्लेबाज को फ़्री हिट मिलती है और वो आउट भी नही हो सकता जो बिल्कुल गेंदबाज के ख़िलाफ है पर अब हम इतना इसके लिए नही सोचते। , भारतीय टीम के लिए पिच और परिस्थितियाँ अब इतना ज़्यादा मैटर नही करती क्योंकि हम सर्वश्रेष्ठ टीम है। हम किसी भी परिस्थिति मे खेलेंगे हम सबसे आगे रहेंगे।हमने उनको(कंगारू) उनके घर में जाकर हराया है और अब तो हम अपने घर में उनका सामना कर रहे फिर तो बिल्कुल चिंता की बात नही है।”

वनडे सीरीज का दूसरा मुक़ाबला रविवार,19 मार्च को विशाखापटनम में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now