Create

''मेरी पत्नी डर के कारण मैदान छोड़ कर भाग गई थी'' पूर्व भारतीय का बड़ा बयान

मुरली कार्तिक ने मांकड़ विवाद पर दिया बड़ा बयान
मुरली कार्तिक ने मांकड़ विवाद पर दिया बड़ा बयान
reaction-emoji
Rahul

भारत (Team India) के पूर्व स्पिन गेंदबाज मुरली कार्तिक (Murali Kartik) ने खुलासा करते हुए बताया कि काउंटी मैच के दौरान हुए मंकडिंग घटना के बाद उनकी पत्नी मैदान छोड़ कर चली गई थी। साल 2012 में हुए एक मुकाबले में मुरली कार्तिक ने सर्रे (Surrey) टीम की तरफ से खेलते हुए सॉमरसेट (Somerset) के एक बल्लेबाज को गेंदबाजी छौर पर मांकड़ आउट किया, जिसके बाद से मैदान पर बैठे दर्शकों ने उन्हें चिढ़ाना शुरू किया। इतना सब होने के बाद मुरली कार्तिक की पत्नी मैदान छोड़ कर चली गई क्योंकि उन्हें मैदान पर दर्शकों द्वारा मिल रही धमकी से डर लगने लगा था।

भारतीय टीम के मौजूदा दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर मुरली कार्तिक से इस घटना को लेकर सवाल किया, जिसपर उन्होंने बताया कि मैंने मांकड़ करने से पहले बल्लेबाज को तीन बार चेतावनी दी थी लेकिन इस बारे में कोई बात नहीं करता। सब गेंदबाज को ही दोष देने लगते है और यदि मुझे किसी टीम के सभी बल्लेबाजों को इस प्रकार आउट करना होगा, तो मैं जरुर करूँगा। इस घटना पर मेरी पत्नी बहुत डर गई थी, जैसे ही मैंने बल्लेबाज को मांकड़ रनआउट किया वैसे ही मैदान पर बैठे दर्शकों ने मुझे बू करना शुरू कर दिया और वो लोग ड्रेसिंग रूम तक आ पहुँचे थे। यह सब देखते हुए मेरी पत्नी मैदान छोड़ कर चली गई थी।

मुरली कार्तिक ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि इस विवादित घटना से पहले मैं मांकड़ पांच बार कर चुका था लेकिन वो सभी ज्यादा विवाद में नहीं आये। यह मामला इसलिए विवाद में आया क्योंकि मैंने अपनी पिछली टीम सॉमरसेट के खिलाफ यह किया था। सॉमरसेट के लिए मैं तीन साल तक क्रिकेट खेला और मेरा सर्रे में जाने से वह बहुत नाराज थे। उन्होंने मेरे खिलाफ बहुत से आरोप लगाये, जिसमें एक ये भी था कि मेरी पत्नी को शहरी जीवन बेहद पसंद है। इसलिए मैंने सर्रे जाने का फैसला लिया। मुरली कार्तिक के अनुसार मांकड़ का नियम अगर क्रिकेट की किताबों में है, तो आप खेल भावना का हवाला देते हुए किसी गेंदबाज को निशाना नहीं बना सकते।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...