बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस पूर्व खिलाड़ी को न्यूजीलैंड सीरीज के पहले दी अहम जिम्मेदारी

(Photo Courtesy: Nafees Iqbal Instagram)
(Photo Courtesy: Nafees Iqbal Instagram)

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के लिए वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) किसी बुरे सपने की तरह रहा। इस टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। टीम ने वर्ल्ड कप में 9 मुकाबले खेले जिसमें से उन्हें सिर्फ 2 मुकाबले में जीत हासिल हुई। वहीं इस टूर्नामेंट के बाद अब बांग्लादेश को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व बांग्लादेशी सलामी बल्लेबाज नफीस इकबाल (Nafees Iqbal) को टीम का नया मैनेजर नियुक्त किया है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने क्रिकफ्रेंजी से बात करते हुए बताया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले आगामी सीरीज में नफीस इकबाल टीम के मैनेजर होंगे। नफीस को वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम के मैनेजर के पद से हटा दिया गया था। उनके हटने के बाद यह भी अफवाह उड़ी थी कि उन्हें हटाने की सिफारिश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने की थी। गौलतलब है कि नफीस वर्ल्ड कप के ठीक पहले टीम के मैनेजर के पद पर बने हुए थे। पर न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के बीच उन्हें हटाया गया था।

उस समय नफीस ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपनी स्थिति के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था कि ‘मैं यह स्पष्ट कहना चाहूंगा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में दौरान टीम को छोड़ना मेरे लिए काफी भावनात्मक था। क्योंकि 26 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान मुझे बताया गया था कि मैं वर्ल्ड कप के दल का हिस्सा नहीं बनूंगा। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी ऐसी ही घटना हुई थी।’

नफीस इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम के स्टाफ की भूमिका में कार्यरत थे। वह बांग्लादेश की राष्ट्रीय टीम के पहले ए टीम के मैनेजर के पद पर भी काम कर चुके हैं। वह ढाका प्रीमियर लीग में खेलघर के लिए कोचिंग का काम भी कर चुके हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now