पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज कंधे में चोट के कारण काउंटी सीजन से हुए बाहर

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह को कंधे में चोट लगी है
पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह को कंधे में चोट लगी है

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) से मौजूदा काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) सीजन के लिए ग्‍लोसेस्‍टरशायर क्‍लब (Gloucestershire) ने करार किया था। युवा गेंदबाज का ध्‍यान गेंद के साथ अपना प्रभाव छोड़ने का है ताकि चयनकर्ताओं के रडार में आए और राष्‍ट्रीय टीम में वापसी कर सके।

सिर्फ 16 साल की उम्र में अंतरराष्‍ट्रीय डेब्‍यू करने वाले नसीम शाह पिछले कुछ समय से टीम के अंदर-बाहर होते रहे हैं। दुर्भाग्‍यवश उभरते हुए तेज गेंदबाज चोटिल हो गए हैं और इस समय ग्‍लोसेस्‍टरशायर के लिए आगे नहीं खेल पाएंगे। नसीम शाह को कंधे में चोट लगी है, जिसके कारण वो एक महीने तक एक्‍शन से दूर रहेंगे।

चोटिल होने से पहले नसीम ने मौजूदा सीजन के पहले राउंडर में नॉर्थेंप्‍टनशायर के खिलाफ ग्‍लोसेस्‍टरशायर के लिए डेब्‍यू किया और 11 ओवर किए थे।

ग्‍लोसेस्‍टरशायर क्रिकेट के सोशल मीडिया हैंडल ने शाह की चोट की पुष्टि की है। बयान में कहा गया, 'तेज गेंदबाज नसीम शाह ग्‍लोसेस्‍टरशायर के अप्रैल और मई में होने वाले शेष काउंटी चैंपियनशिप मैचों से बाहर हो गए हैं। उन्‍हें कंधे में चोट लगी है।'

बयान में आगे कहा गया, '19 साल के पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाजको सीजन के शुरूआती सप्‍ताहांत में चोट लगी और इसलिए वो टी20 वाइटलिटी ब्‍लास्‍ट अभियान की शुरूआत तक ग्‍लोसेस्‍टरशायर के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे।'

इसमें यह भी पुष्टि की गई है कि ग्‍लोसेस्‍टरशायर और पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीमों से विचार करने के बाद यह तय किया गया है कि युवा तेज गेंदबाज के कार्यभार का प्रबंध किया जाएगा ताकि वो अपनी पूर्ण फिटनेस दोबारा हासिल कर सके।

नसीम शाह पाकिस्‍तान सुपर लीग और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्‍ट सीरीज के बाद इंग्लिश काउंटी खेलने के लिए आए थे। इस बीच रिपोर्ट्स हैं कि दो विदेशी खिलाड़ी मार्कस हैरिस और जफर गौहर युवा तेज गेंदबाज की गैरमौजूदगी में काउंटी चैंपियनशिप में खेलना जारी रखेंगे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel