मैं दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा कर सकता था, एशेज सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी का बड़ा दावा

England v Australia - LV= Insurance Ashes 1st Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 1st Test Match: Day Five

ऑस्ट्रेलियाई (Australia Cricket Team) दिग्गज ऑफ स्पिनर नाथन लायन (Nathan Lyon) ने हाल ही में संपन्न हुई एशेज सीरीज (Ashes 2023) के तीन टेस्ट मैच से बाहर रहने पर आक्रोश जाहिर किया है। लायन ने माना है कि अगर वो इस सीरीज के पूरे मैच खेलते तो दोनों टीम के बीच अंतर पैदा कर सकते थे।

लायन को दूसरे टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते वक्त पिंडलियों में चोट लग गई थी जिसके कारण उन्हें बाकी सीरीज से बाहर जाना पड़ा था। इस चोट से पहले ये वरिष्ट गेंदबाज काफी फॉर्म में दिख रहे थे और उन्होंने अपनी 3 पारियों में 9 विकेट चटकाएं थे।

मेरे लिए दोनों टीमों के बीच अंतर बनने का अवसर था- नाथन लायन

क्रिकेट.कॉम.एयू से बात करते हुए लायन ने बड़ा दावा किया और एशेज सीरीज में अपने उपस्तिथि से अंतर पैदा करने की बात की। लायन ने कहा,

मैं ये नहीं चाहता कि इसे मेरा अहंकार या कुछ और समझा जाए मगर मुझे लगता है कि मैं दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा कर सकता था। जैक लीच के सीरीज से बाहर जाने के बाद मुझे ऐसा लगा कि मेरे लिए दोनों टीमों के बीच अंतर बनने का अवसर है।

ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल ऑफ स्पिनर ने आगे अपने चोट से उबरने की बात की और कहा,

ये काफी अच्छे से घट रहा हैं। रिहाब में ये मेरा पहली बार है और ये बिल्कुल नया अनुभव है। मुझे न्यू साउथ वेल्स क्रिकेट और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से पूरा समर्थन मिला है, तो सब कुछ बढ़िया जा रहा है। मुझे पिंडलियों को उठाने में तकलीफ हो रही है मगर ये गर्मियों तक काफी अच्छा हो जाएगा।

लायन ने आगे अपने भारत और इंग्लैंड में जीतने के सपने पर भी बात की और कहा,

मैंने पहले भी कहा है कि मैं भारत और इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतना चाहता हूं जो मैं अब तक नहीं कर पाया हूं। तो मुझे लगता है कि मुझे इसके लिए कुछ और साल खेलने पड़ेंगे।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट सीरीज के लिए भारत दौरा अब 2027 में होगा और इसी साल इंग्लैंड की धरती पर एशेज सीरीज भी खेले जाएगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि उस वक्त तक 40 साल के हो जाने वाले लायन अपने इस सपने को पूरा कर पाते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now