नाथन लायन ने अपने भविष्य को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा- इन दो देशों में जीतने तक खेलना चाहता हूं 

India v Australia - 3rd Test: Day 1
मैं अब भी खेल का आनंद ले रहा हूं - नाथन लायन

ऑस्ट्रेलियाई ऑफ-स्पिनर नाथन लायन (Nathan Lyon) संन्यास लेने से पहले और सम्मान कमाना चाहते हैं। 35 साल के इस खिलाड़ी ने कई सालों से टेस्ट क्रिकेट में अपने देश के स्पिन डिपार्टमेंट का प्रतिनिधित्व किया है।

टॉड मर्फी, मिचेल स्वेप्सन, एश्टन एगर और मैथ्यू कुहनेमन जैसे स्पिनर के आगमन के बावजूद भी, लायन के पास जल्दी ही संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है। अपनी प्रतिष्ठित उपलब्धियों के बावजूद, इस ऑफ-स्पिनर ने इंग्लैंड में एशेज़ सीरीज नहींं जीती है, और ना ही उन्हें भारत को उनकी धरती पर हराने में कामयाबी मिली है।

2027 में दोनों सीरीज़ एक साथ होने के साथ, नाथन लायन ने स्वीकार किया है कि वह इन आखिरी किलाओं को फतह करने के लिए उस समय तक खेल सकते हैं।

मैं अब भी खेल का आनंद ले रहा हूं - नाथन लायन

लायन ने AAP से बात करते हुए कहा कि वे किसी तय सीमा तक विकेट लेकर खेल को छोड़ने के बारे में नहीं सोच रहे है, बल्कि वें अब भी खेल का भरपूर आनंद ले रहे हैं। लायन ने कहा,

यहां कोई सीमा नहीं है। मैं यह नहीं कह रहा हूँ कि मैं इतने विकेट लेने के बाद खेल को छोड़ दूंगा। यह अभी भी मेरे लिए हर दिन बेहतर होने का प्रयास करने, सीखने और खेल का वास्तव में आनंद लेने के बारे में है।

इस दिग्गज ऑफ स्पिनर ने आगे बात करते हुए खेल के दौरान अपनी गलतियों से सीखने और बेहतर होने के बात कही। लायन ने कहा,

मैं आज तक किसी ऐसे से नही मिला हूं, जिसने खेल को फतह किया है। मैं भी नही करूंगा, लेकिन मैं हर दिन सीखने के लिए और बेहतर होने की कोशिश करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा। आप अपने सफर में अपनी गलतियों से सीखते हैं और बेहतर होने का रास्ता ढूंढते हैं।

बता दें कि नाथन लायन भारत के खिलाफ आगामी WTC फाइनल और इग्लैंड के खिलाफ होने वाली एसेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के मुख्य हथियारों में से एक होंगे। अब देखना दिलचस्प होगा कि कंगारुओं का ये हथियार इन दो बड़े क्रिकेट युद्ध में कितना कारगर साबित होता है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now