अफगानिस्तान बोर्ड द्वारा बैन लगने पर नवीन उल हक ने साझा किया रहस्यमयी पोस्ट 

Neeraj
इन तीनों खिलाड़ियों के आईपीएल 2024 में खेलने को लेकर भी संशय बना हुआ है
इन तीनों खिलाड़ियों के आईपीएल 2024 में खेलने को लेकर भी संशय बना हुआ है

सोमवार, 25 दिसंबर को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने बड़ा फैसला लेते हुए नवीन उल हक (Naveen ul Haq), मुजीब उर रहमान (Mujeeb ur Rahman) और फजलहक फारूकी (Fazalhaq Farooqi) के खिलाफ तगड़ा एक्शन लेते हुए, उनके फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलने पर बैन लगा दिया था। तीनों खिलाड़ियों पर ये बैन अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए खेलने की बजाय अपनी व्यक्तिगत हितों को प्राथमिकता देने के चलते लगा। बोर्ड द्वारा लिए गए इस एक्शन के बाद नवीन उल हक ने सोशल मीडिया पर एक रहस्यमयी पोस्ट साझा किया।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीनों खिलाड़ियों का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी रोक दिया है और अगले दो साल तक इन्हें टी20 लीग में खेलने के लिए एनओसी भी देने से मना कर दिया है, जिससे विभिन्न टी20 लीग्स में उनकी भागीदारी पर बड़ा सवालिया निशान लग गया है।

मंगलवार, 26 दिसंबर को नवीन उल हक ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की जिसमें लिखे शब्दों का अर्थ इस प्रकार है:

यह एक सामान्य और आम बात है कि सच्चाई देर से सामने आती है और झूठ आग की तरह चारों ओर फैल जाता है।
नवीन उल हक इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट
नवीन उल हक इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट

क्या नवीन-उल-हक आईपीएल 2024 में हिस्सा लेंगे?

लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2024 के लिए नवीन उल हक को रिटेन किया है, लेकिन आगामी सीजन में उनके खेलने की 100% गारंटी नहीं है। इंडियन प्रीमियर लीग के नियमों के अनुसार, हर विदेशी खिलाड़ी को टूर्नामेंट में खेलने से पहले अपने राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड से एनओसी लेनी होती है। आईपीएल 2024 को शुरू होने में अभी कुछ महीने बाकी हैं और टूर्नामेंट के आगाज तक नवीन और एसीबी के बीच चीजें बदल सकती हैं।

नवीन के अलावा फजलहक फारूकी और मुजीब उर रहमान भी आईपीएल का हिस्सा हैं। फारूकी को सनराइजर्स हैदराबाद ने 17वें सीजन के मिनी ऑक्शन से पहले रिटेन कर लिया था, वही रहमान को ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा था। अफगानिस्तान के तीनों क्रिकेटर अन्य टी20 प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लेते हैं। उनकी फ्रेंचाइजियां उनकी उपलब्धता को लेकर चिंतित होंगी और इनके रिप्लेसमेंट के तौर पर दूसरे खिलाड़ियों को साइन करने के बारे में विचार कर रही होंगी।

Quick Links

Edited by Rahul