Create

नीदरलैंड्स के कप्तान ने चोट के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Rahul
पीटर सीलर ने 57 एकदिवसीय और 77 टी20 अंतरराष्ट्रीय में हिस्सा लिया है
पीटर सीलर ने 57 एकदिवसीय और 77 टी20 अंतरराष्ट्रीय में हिस्सा लिया है

नीदरलैंड्स (Netherlands) के दिग्गज खिलाड़ी और मौजूदा कप्तान पीटर सीलर (Pieter Seelaar) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। बार-बार और लगातार पीठ की चोट से जूझ रहे पीटर सीलर को मजबूरन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ना पड़ा। नीदरलैंड्स और इंग्लैंड (NED vs ENG) के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज में कप्तान पीटर सीलर ने पहले मैच में टीम की अगुआई की लेकिन चोट के चलते वह दूसरा एकदिवसीय मुकाबला नहीं खेल पाए और मैच समाप्त होने के बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ने का फैसला लिया।

नीदरलैंड्स क्रिकेट बोर्ड (KNCB) के द्वारा जारी की गई एक आधिकारिक स्टेटमेंट में पीटर सीलर ने कहा कि, 'साल 2020 से मेरी पीठ का दर्द लगातार बढ़ता ही जा रहा था। इसलिए मैं अफ़सोस करते हुए यह कहता हूँ कि मैं अपने देश के लिए आगे और क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा।' 34 वर्षीय पीटर सीलर ने साल 2006 में श्रीलंका के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। उसके दो साल बाद उन्होंने केन्या के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण किया था। आपको बता दें कि साल 2009 और 2014 के टी20 वर्ल्ड कप में नीदरलैंड्स को इंग्लैंड के खिलाफ मिली दो यादगार जीत में भी उन्होंने शिरकत की थी।

📢 ANNOUNCEMENTCaptain Pieter Seelaar announces his retirement from international cricket due to persistent back injury.More ➡️ kncb.nl/en/news/captai…#ThankyouPieter ♥️ https://t.co/pnSAHisAmx

पीटर सीलर ने 57 एकदिवसीय और 77 टी20 अंतरराष्ट्रीय में हिस्सा लिया है। इस दौरान उन्होंने 347 रन वनडे में और 591 रन टी20 में बनायें है और गेंदबाजी करते हुए वनडे में 57 व 58 विकेट टी20 अंतरराष्ट्रीय में झटके है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुए वनडे सीरीज का पहला मैच उनके करियर का आखिरी मैच साबित हुआ। इस मैच में इंग्लैंड ने रिकॉर्ड 498 रनों का स्कोर खड़ा किया। नीदरलैंड्स की तरफ से पीटर सीलर ने इस मुकाबले में सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये और 25 रनों का अहम योगदान भी दिया था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment