एशिया कप में पहली बार हिस्‍सा लेने जा रही नेपाल ने किया टीम का ऐलान, युवा खिलाड़ी को सौंपी कप्‍तानी

नेपाल क्रिकेट टीम पहली बार एशिया कप में हिस्‍सा लेगी (फोटो-ट्विटर)
नेपाल क्रिकेट टीम पहली बार एशिया कप में हिस्‍सा लेगी (फोटो-ट्विटर)

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का आयोजन 30 अगस्‍त से पाकिस्‍तान और श्रीलंका की मेजबानी में होगा। इस प्रमुख टूर्नामेंट के लिए नेपाल ने 17 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। नेपाल (Nepal Cricket Team) की टीम पहली बार एशिया कप में हिस्‍सा लेने जा रही है।

नेपाल ने एशिया कप 2023 के लिए रोहित पौडेल को कप्‍तान बनाया है। विवादो से घिरे युवा लेग स्पिनर संदीप लामिछाने को भी टीम में जगह मिली है। इसके अलावा आसिफ शेख, कुसल भुर्तेल और कुशल मल्‍ला के शामिल होने से नेपाल स्‍क्‍वाड को मजबूती मिली है। केरण केसी और सोमपाल कामी टीम के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करेंगे।

लामिछाने को भी 17 सदस्‍यीय टीम में जगह मिली है, जिन्‍हें पिछले साल सितंबर में निलंबित किया गया था क्‍योंकि काठमांडू में उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। बाद में संदीप को जमानत पर छूट मिली और इस साल फरवरी में उन पर से प्रतिबंध हटाया गया।

पता हो कि नेपाल की टीम एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत 30 अगस्‍त को पाकिस्‍तान के खिलाफ करेगी। इसके बाद श्रीलंका के कैंडी में 4 सितंबर को नेपाल का मुकाबला भारत से होगा। नेपाल को ग्रुप ए में भारत और पाकिस्‍तान के साथ रखा गया है।

एशिया कप में दमदार प्रदर्शन करके नेपाल की टीम अपनी क्षमता दिखाना चाहेगी। यह उनके पास सुनहरे मौके की तरह है। एशिया कप की तैयारी के लिहाज से नेपाल की टीम पाकिस्‍तान में एक सप्‍ताह का ट्रेनिंग कैंप करेगी। इस दौरान नेपाल की टीम पीसीबी अधिकृत टीमों के खिलाफ मुकाबले भी खेलेगी। इस ट्रेनिंग के सहारे खिलाड़‍ियों को तैयार करना जरूरी है ताकि वो विरोधी टीम का डटकर सामना कर सके।

एशिया कप 2023 के लिए नेपाल का स्‍क्‍वाड:

रोहित पौडेल (कप्‍तान), कुशल भुर्तेल, आसिफ शेख, भीम शार्की, कुशल मल्‍ला, आरिफ शेख, दीपेंद्र सिंह एरी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने, ललित राजबंशी, प्रतीश जीसी, श्‍याम ढाकल, संदीप जोरा, किशोर महतो और अर्जुन साउद।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now