नेपाल की बड़े स्कोर वाले टी20 मुकाबले में रोमांचक हार, नीदरलैंड्स के बल्लेबाज की धुआंधार पारी

Photo - Nepal Cricket Twitter
Photo - Nepal Cricket Twitter

नीदरलैंड्स ने कीर्तिपुर में खेले गए टी20 त्रिकोणीय सीरीज के चौथे मैच में मेजबान नेपाल को तीन विकेट से हराया और लगातार दूसरी जीत दर्ज की। नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 206/6 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नीदरलैंड्स ने आखिरी ओवर में सात विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। नीदरलैंड्स के बल्लेबाज बास डी लीड ने 42 गेंदों में 81 रनों की धुआंधार पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

नेपाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और आसिफ शेख खाता खोले बिना आउट हो गए। हालाँकि कुशल भुरतेल ने लगातार तीसरे मैच में अर्धशतक लगाया और 46 गेंदों में 62 रनों की बढ़िया पारी खेली। उनके अलावा दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 30 गेंदों में 60 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और टीम के बड़े स्कोर में अहम योगदान दिया। सोम्पल कामी ने अंत में 21 रनों की तेज़ पारी खेली और टीम को 200 के पार पहुंचाया।

बड़े लक्ष्य के जवाब में नीदरलैंड्स की शुरुआत भी खराब रही और मैक्स ओ'डॉड सिर्फ 8 और टोबियास वीस 15 रन बनाकर आउट हो गए। हालाँकि उसके बाद बास डी लीड ने बेन कूपर (35 गेंद 55) के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 और पांचवें विकेट के लिए पीटर सीलार (15 गेंद 31) के साथ 49 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। डी लीड ने सात चौके और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 81 रन बनाये और आखिरी ओवर में लगातार दो चौके लगाकर टीम को जीत दिला दी। संदीप लामिचाने ने चार विकेट लिए लेकिन काफी महंगे भी साबित हुए और इसी वजह से टीम को जीत नहीं दिला सके।

कल त्रिकोणीय सीरीज के पांचवें मैच में नीदरलैंड्स का सामना मलेशिया के खिलाफ होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now