Create
Notifications

नेपाल के विकेटकीपर ने जीता क्रिकेट फैन्स का दिल, MCC ने भी की वाहवाही

नेपाल यह मैच आयरलैंड से 11 रनों से हार गया लेकिन दिल विकेटकीपर आसिफ शेख ने जीत लिया
नेपाल यह मैच आयरलैंड से 11 रनों से हार गया लेकिन दिल विकेटकीपर आसिफ शेख ने जीत लिया
Rahul
visit

क्रिकेट को हमेशा से जेंटलमैन गेम कहा गया है और इसे साबित भी कई बार खिलाड़ियों ने मैदान पर अपने क्रिकेट खेलने के तरीकों से किया है। हालांकि कई बार खिलाड़ियों के बीच झड़प और विवाद भी देखने को मिले है लेकिन क्रिकेट को एक बेहतरीन खेल बनायें रखने में क्रिकेट खिलाड़ियों की स्पोर्ट्समैन स्प्रिट ही काम आती है। ऐसा ही वाक्या हाल ही में सभी के सामने आया है। ओमान में चल रही चार देशों के बीच टी20 सीरीज के एक अंतरराष्ट्रीय मैच आयरलैंड बनाम नेपाल (IRE vs NEP) में खेल भावना का सबसे बड़ा उदाहरण देखने को मिला है।

नेपाल (Nepal) के विकेटकीपर आसिफ शेख (Asif Sheikh ) ने खेल भावना का बेहतरीन उदाहरण सभी के सामने रखा है। दरअसल, आयरलैंड की पारी के 19वें ओवर में बल्लेबाज मार्क अडेयर ने सिंगला चुराने का प्रयास किया लेकिन दूसरे छोर पर खड़े एंडी मैकब्रिन गेंदबाज से जा टकराए और बीच पिच पर ही गिर पड़े। जिसके बाद गेंदबाज ने जल्द से गेंद को उठाया और विकेटकीपर एंड पर फेंका लेकिन नेपाल के विकेटकीपर आसिफ शेख ने एंडी मैकब्रिन को रन आउट नहीं किया। क्योंकि उन्हें भी यह लगा कि इस प्रकार से आउट करना खेल भावना के विरुद्ध होगा। इसलिए उन्होंने रन आउट करने के मौके को जाने दिया।

1/9) 🎙️It's been so inspiring to see this moment go that viral around the world. There's a few things I might not have got across in the moment on commentary that I wanted to explain as to what made it so special & why Nepali cricket should be so proudA #SpiritofCricket thread https://t.co/CoqSt8uw3x

नेपाल के विकेटकीपर आसिफ शेख के इस भाव की तारीफ पूरे क्रिकेट जगत से लेकर सोशल मीडिया में क्रिकेट फैन्स के बीच हो रही है। क्रिकेट के नियमों को बनाने वाला क्लब मार्लिबोन क्रिकेट क्लब ने भी उनका यह वीडियो शेयर करते हुए बड़ी बात कही है। एमसीसी ने इस सन्दर्भ में लिखा कि, 'क्रिकेट की शानदार भावना आसिफ शेख और नेपाल द्वारा प्रदर्शित की गई है।' हालांकि नेपाल यह मैच आयरलैंड से 16 रनों से हार गया लेकिन दिल नेपाल के खिलाड़ी आसिफ शेख ने सभी का जीत लिया है। आसिफ शेख ने नेपाल की तरफ से बल्लेबाजी में भी अहम योगदान (23 रन) दिया लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।

Fantastic #SpiritOfCricket displayed by Aasif Sheikh and Nepal 🤝#CricketTwitter https://t.co/bFuw3L9A9V

Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now