T20 World Cup के लिए प्रमुख टीम में हुए 2 बड़े बदलाव, 5 साल बाद हुई अनुभवी खिलाड़ी की वापसी

India v Netherlands - ICC Men
India v Netherlands - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

Injuries force two changes to Netherlands’ T20 World Cup squad: टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने में 10 दिन से भी कम का समय बचा हुआ है। यूएसए और वेस्टइंडीज में सयुंक्त रूप से होने वाले इस बड़े टूर्नामेंट से पहले नीदरलैंड्स टीम को 2 बड़े झटके लगे है। फ्रेड क्लासेन और डेनियल डोरम चोट के चलते 15 सदस्यीय नीदरलैंड्स टीम से बाहर हो गए हैं और उनके स्थान पर काइल क्लेइन को जोकि पहले ट्रेवलिंग रिजर्व के रूप में टीम में शामिल थे उन्हें जोड़ा गया है। जबकि दूसरे खिलाड़ी के रूप में साकिब जुल्फिकार को टीम में जगह मिली है। काइल क्लेइन के भाई रायन क्लेइन अब प्रथम रिजर्व के रूप में टीम के साथ जुड़े रहेंगे।

बता दें कि 13 मई को नीदरलैंड्स ने 15 खिलाड़ियों का चयन किया था जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया था। इन खिलाड़ियों में रुलोफ़ वैन डर मर्व और कॉलिन एकरमैन का नाम शामिल रहा था। फ्रेड क्लासेन और डेनियल डोरम के बाहर होने के बाद भी इन खिलाड़ियों को नहीं चुना गया और इनके स्थान पर अन्य खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। काइल क्लेइन जो पहले ट्रेवलिंग रिजर्व के रूप में टीम के साथ शामिल थे। उन्हें अब मुख्य टीम में जगह मिली है काइल ने नीदरलैंड्स के लिए 4 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और इस साल की शुरुआत में उन्होंने अपनी टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था।

दूसरी तरफ साकिब जुल्फिकार की टी20 टीम में 5 साल बाद वापसी हुई है। वनडे टीम का अहम हिस्सा होने के चलते उन्हें टी20 फॉर्मेट में भी तरजीह दी गई है। साकिब ने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला अगस्त 2019 में खेला था लेकिन अब तक़रीबन 5 साल बाद वह टीम में लौटे हैं। 27 वर्षीय साकिब एक लेग स्पिनर की भूमिका निभाते नजर आयेंगे और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 21 मुकाबले भी खेले हैं जिसमें 6 टी20 मैच शामिल है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड्स की अपडेटड टीम

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान, विकेटकीपर), आर्यन दत्त, बास डी लीड, साकिब जुल्फिकार, काइल क्लेइन, लोगान वैन बीक, मैक्स ओ'डॉड , माइकल लेविट, पॉल वैन मीकेरेन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, तेजा निदामानुरु, टिम प्रिंगल , विक्रमजीत सिंह, विवियन किंग्मा, वेस्ली बर्रेसी।

ट्रैवेलिंग रिजर्व: रायन क्लेइन।

Quick Links

App download animated image Get the free App now