अमेरिका की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में खेलने को बेताब हैं RCB का पूर्व खिलाड़ी, दिया बड़ा बयान

Photo Courtesy : IPL and BCCI
Photo Courtesy : IPL and BCCI

दुनिया के सबसे अनुभवी टी20 खिलाड़ियों में से एक न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन (Corey Anderson) अमेरिका में होने वाली सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस क्रिकेट लीग का नाम माइनर लीग क्रिकेट चैंपियनशिप 2023 (Minor League Cricket) है। अमेरिका के माइनर क्रिकेट लीग (MiLC) ने ऐलान किया है।

अमेरिकन क्रिकेट के लिए काफी महत्वपूर्ण यह क्रिकेट लीग

न्यूजीलैंड के इस हरफनमौला खिलाड़ी के मुताबिक यह टूर्नामेंट अमेरिकन क्रिकेट के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है और यह अमेरिकन क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ा कदम होगा। कोरी ने कहा कि,

"मैं इस माइनर लीग क्रिकेट में खेलने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता। अमेरिकन क्रिकेट के भविष्य के लिए यह सच में काफी जरूरी है कि हम सनोको माइनर लीग क्रिकेट चैम्पियनशिप को सफल बनाएं।"

अगस्त और सितंबर में होने वाले सनोको माइनर लीग क्रिकेट चैम्पियनशिप में करीब 150 मैच खेले जाएंगे। घरेलू खिलाड़ी को मई में ड्राफ्ट किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 26 टीमें भाग लेंगी, जिसमें 400 से भी ज्यादा अमेरिकी खिलाड़ी भाग लेंगे। इसके लिए ड्राफ्ट की तारीख और मैच का पूरा शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके कोरी एंडरसन ने माइनर क्रिकेट लीग के बारे में बात करते हुए कहा कि,

"एमएलसी के टीम मालिक, उनके पार्टनर्स, सनोको और लक्ष्मी एक साथ मिलकर इस बड़े क्रिकेट लीग का आयोजन कर रहे हैं। अमेरिका में ठीक एक साल बाद होने वाले आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन से पहले जिस तरह का कंप्टीशन यहां दिख रहा है, वो भविष्य में विश्व क्रिकेट को हैरान कर सकता है।"

आपको बता दें कि 2024 में होने वाले आईसीसी पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप की मेज़बानी अमेरिका और वेस्टइंडीज मिलकर करने वाले हैं। इसकी शुरुआत जून 2024 में होगी। आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला गया था, जिसे इंग्लैंड ने अपने नाम किया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now