Create

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के कार्यक्रम में किया बड़ा फेरबदल, भारत के खिलाफ सीरीज भी शामिल

Rahul
न्यूज़ीलैंड ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आयोजन बखूबी रूप से किया
न्यूज़ीलैंड ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आयोजन बखूबी रूप से किया

न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) ने आगामी होने वाले अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के कार्यक्रम में बदलाव करके और स्थानों के बीच ट्रेवल को कम करके देश में फ़ैल रहे ओमीक्रॉन के जोखिम से बचने के उपाय किए हैं। फरवरी महीने में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुरुष टीम को दो टेस्ट खेलने होंगे, जोकि अब क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेले जायेंगे। प्रारंभिक कार्यक्रम के अनुसार, टीमों को वेलिंगटन में दूसरा मैच खेलना था लेकिन अब एक ही स्थान पर दोनों टेस्ट मैचों का आयोजन होगा।

उसी महीने, न्यूज़ीलैंड की महिला टीम भारतीय महिला टीम के खिलाफ एक टी20 और पांच एकदिवसीय मैचों के लिए मेजबानी करेगी, जो अब क्वीन्सटाउन के डेविस ओवल में खेले जाएंगे। मार्च में ऑस्ट्रेलिया का न्यूजीलैंड दौरे में भी बदलाव किया गया है, जिसमें तीन T20I शामिल हैं, ये सभी मुकाबले अब नेपियर में होंगे। इसके अलावा नीदरलैंड के खिलाफ एक T20I और तीन वनडे मैच माउंट माउंगानुई और हैमिल्टन में खेले जाएंगे।

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड वाइट ने कहा कि, 'ये सभी बदलाव कोविड -19 हॉटस्पॉट से बचने पर के लिए किये गए हैं, और इसमें हवाई यात्रा को सीमित करना, होटल को सीमित करना और अनिवार्य रूप से सुरक्षित वातावरण में संचालन करना शामिल है। हम जानते हैं कि हमारे पास जितनी अधिक घरेलू उड़ानें हैं, और होटलों के बीच जितनी अधिक आवाजाही होती है, मैच या यहां तक कि एक श्रृंखला के जोखिम में पड़ने की संभावना उतनी ही अधिक हो सकती है।'

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट को इन सभी सीरीज के अलावा महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप का भी आयोजन करना है। हालांकि अभी इस बड़े टूर्नामेंट के कार्यक्रम को लेकर कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन कोरोना के चलते न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड सुरक्षा बरतने पर बड़ा फैसला ले सकता है। न्यूज़ीलैंड देश में इस समय कोरोना का कहर ज्यादा नहीं है। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आयोजन बखूबी रूप से किया गया था।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment