'मैं 2023 वर्ल्ड कप जरुर खेलना चाहूँगा', ट्रेंट बोल्ट ने दिया चौंकाने वाला बयान

Rahul
New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 2
ट्रेंट बोल्ट बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलने जा रहे हैं

न्यूजीलैंड टीम (New Zealand) के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने भारत (India) में अगले साल 2023 में होने वाले एकदिवसीय वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) का हिस्सा होने की उम्मीद बरकरार रखी है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और फ्रेंचाइजी क्रिकेट को लेकर भी ट्रेंट बोल्ट ने अपने विचार रखे हैं। हालांकि, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने घोषणा की कि उनका तात्कालिक लक्ष्य बिग बैश लीग (बीबीएल) के आगामी संस्करण में मेलबर्न स्टार्स के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना है।

बाएं हाथ के कीवी गेंदबाज ने टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट में हिस्सा लेने के लिए अगस्त में अपने केंद्रीय अनुबंध का त्याग कर दिया था। न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने भी घोषणा करते हुए कहा था कि वे उनके योगदान का सम्मान करते हैं और उनकी सराहना करते हैं, लेकिन केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलने जा रहे ट्रेंट बोल्ट ने अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में खेलने की उम्मीदों को लेकर संक्षिप्त में कहा, 'इस समय एक अनुमान है, लेकिन मुझे निश्चित रूप से अभी भी वहां बने रहने की बहुत बड़ी महत्वाकांक्षा है। भारत में अगले साल 2023 का वर्ल्ड कप एक बड़ा आयोजन है जिसका मैं हिस्सा बनना पसंद करूंगा। लेकिन अभी बहुत सारा समय साथ ही क्रिकेट खेला जाना बाकी भी है।'

आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड टीम के साथ सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद ट्रेंट बोल्ट फ्रेंचाइजी लीग पर अपना ध्यान ज्यादा दे रहे हैं।

उन्होंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट को लेकर आगे कहा, 'निकट भविष्य में मैं स्पष्ट रूप से बिग बैश लीग पर ध्यान देना चाह रहा हूँ और मैं कुछ हफ़्ते में दुबई में अंतरराष्ट्रीय लीग टी20 में भी रहूँगा। मैं बिग बैश लीग में आने के लिए बहुत उत्साहित हूँ। मैंने बहुत सारे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है और मुझे अब कुछ फ्रेंचाइजी में जाने का अवसर मिला है।'

ट्रेंट बोल्ट ने न्यूज़ीलैंड के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हाल ही में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी वह कीवी टीम का हिस्सा थे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment