"इस गर्मी में ज्‍यादा क्रिकेट नहीं खेली", न्‍यूजीलैंड के प्रमुख खिलाड़ी का बयान

विल यंग ने नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले वनडे में शानदार शतक जमाया
विल यंग ने नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले वनडे में शानदार शतक जमाया

विल यंग (Will Young) और हेनरी निकोल्‍स (Henry Nicholls) ने 150 से ज्‍यादा रन की साझेदारी करके न्‍यूजीलैंड (New Zealand cricket team) को नीदरलैंड्स (Netherlands cricket team) पर पहली जीत दिलाई। लक्ष्‍य का पीछा करते हुए न्‍यूजीलैंड को शुरूआती झटका लगा, लेकिन विल यंग और हेनरी निकोल्‍स ने रनगति को बरकरार रखा और अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन किया।

कीवी बल्‍लेबाज विल यंग ने शानदार पारी खेलते हुए नाबाद 103 रन बनाए और शांति व आक्रमकता का अच्‍छा संतुलन रखा। मैच के बाद न्‍यूजीलैंड के विल यंग ने खुलासा किया कि उन्‍होंने गर्मी में ज्‍यादा क्रिकेट नहीं खेली।

बल्‍लेबाज ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो यह थोड़ी मजाकिया गर्मी रही। मैंने ज्‍यादा क्रिकेट नहीं खेली, जितना आम तौर पर खेलते हैं। मैं एक बार में एक मैच को देखता हूं। मेरी कोशिश बीच के ओवरों में मिल रहे मौके का फायदा उठाने की है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मुझे महसूस हुआ कि इस बार की गर्मी, पिछली बार की गर्मी की तरह थी। अगर आपको याद हो, बांग्‍लादेश पिछले साल गर्मी के अंत में आई और मुझे कुछ मौके मिले। तो कुछ समान दृश्‍य यहां भी है। घरेलू गर्मी के अंत में नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलने का मौका मिलने से मदद मिली। सफेद गेंद क्रिकेट को समाप्‍त करने का यह अच्‍छा तरीका है और आप वहां जाकर खुद को अभिव्‍यक्‍त कर सकते हैं।'

जहां विल यंग ने शानदार प्रदर्शन करके अपनी टीम को आसान जीत दिलाई, इसके लिए उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं हेनरी निकोल्‍स ने 79 गेंदों में 57 रन की महत्‍वपूर्ण पारी खेली। दोनों बल्‍लेबाजों ने 150 से ज्‍यादा रन जोड़े।

इससे पहले ब्‍लेयर टिकनर ने अपने वनडे डेब्‍यू में चार विकेट लिए और नीदरलैंड्स को 202 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। टिकनर ने 10 ओवर में 50 रन देकर चार विकेट लिए। अपने पहले स्‍पेल में उन्‍होंने विक्रम सिंह और बास डी लीड और फिर दूसरे स्‍पेल में लोगन वान बीक और पीटर सीलर के विकेट लिए। न्‍यूजीलैंड और नीदरलैंड्स के बीच अब दूसरा वनडे 2 अप्रैल को खेला जाएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now