Deodhar Trophy : मयंक अग्रवाल की जबरदस्त पारी से टीम फाइनल में पहुंची, शिवम दुबे की तूफानी पारी

Photo Courtesy : BCCI Domestic
Photo Courtesy : BCCI Domestic

देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy 2023) अपने आखिरी चरण में है। आज हुए मुकाबलों में साउथ जोन ने ईस्ट जोन के खिलाफ 5 विकेट से जीत हासिल कर टूर्नामेंट के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। दूसरे मुकाबले में सेंट्रल जोन ने एकतरफा नॉर्थ ईस्ट को मात देकर टूर्नामेंट की पहली जीत प्राप्त की है। आखिरी मुकाबले में वेस्ट जोन ने एक रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से जीत प्राप्त की है।

साउथ जोन बनाम ईस्ट जोन

साउथ जोन ने ईस्ट जोन के खिलाफ जीत हासिल कर टूर्नामेंट की लगातार चौथी जीत प्राप्त की है। इस जीत के साथ साउथ जोन फाइनल में पहुँच गई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ईस्ट जोन की टीम 46 ओवर में 229 रनों पर ढेर हो गई। ईस्ट जोन के लिए विराट सिंह ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाये। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ जोन के कप्तान मयंक अग्रवाल ने 84 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनका साथ साईं सुदर्शन ने दिया जिन्होंने 53 रन बनाये। साउथ जोन ने यह मुकाबला 45वें ओवर में 5 विकेट रहते जीत लिया।

सेंट्रल जोन बनाम नॉर्थ ईस्ट जोन

दोनों ही टीमों के लिए यह टूर्नामेंट अभी तक भुलाने वाला रहा। पहले तीनों मैचों में दोनों टीमों को हार नसीब हुई लेकिन आज सेंट्रल जोन ने नॉर्थ ईस्ट को मात देकर टूर्नामेंट की पहली जीत प्राप्त की है। नॉर्थ ईस्ट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 164 रन बनाये. जिसका पीछा करते हुए सेंट्रल जोन ने लक्ष्य को 33 ओवर में प्राप्त कर लिया और 8 विकेट से मुकाबले को जीत लिया है। सेंट्रल जोन के लिए शिवम चौधरी ने सबसे ज्यादा 85 और यश दुबे ने 72 रन बनाये।

नॉर्थ जोन बनाम वेस्ट जोन

आखिरी में खत्म हुए आज के मुकाबले में वेस्ट जोन ने नॉर्थ जोन को मात देकर फाइनल की तरफ एक कदम बढ़ाया है। नॉर्थ जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 259/6 का स्कोर बनाया। नॉर्थ जोन के लिए नितीश राणा, शुभम रोहिला और हिमांशु राणा ने अर्धशतक लगाये। वेस्ट जोन ने 6 विकेट के नुकसान पर 260 रनों के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया है। शिवम दुबे और हार्विक देसाई ने शानदार अर्धशतक जमाये हैं। शिवम दुबे ने 5 छक्कों की मदद से 83 नाबाद रन बनाए।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now