ICC U19 WC 2024 : दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज ने एक ओवर में जड़े 5 छक्के, 13 गेंदों पर लगाया तूफानी अर्धशतक

(Photo Courtesy: Disney+Hotstar)
(Photo Courtesy: Disney+Hotstar)

दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 वर्ल्ड कप का रोमांच अपने चरम पर है। इस टूर्नामेंट में हर दिन एक से बढ़कर एक मुकाबले खेले जा रहे हैं। आज इस टूर्नामेंट में स्कॉटलैंड और दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 टीम की टक्कर हो रही है। इस मैच में अफ्रीका के युवा सलामी बल्लेबाज स्टीव स्टोल्क ने बल्ले से तूफान ला दिया और महज 13 गेंदों पर 50 रन की पारी खेल डाली। उनकी सामने स्कॉटलैंड का कोई भी गेंदबाज प्रभावी साबित नहीं हुआ।

स्टीव स्टोल्क के इस तूफानी पचासे का वीडियो आईसीसी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से भी शेयर किया है। स्टीव ने अपनी पारी में स्कॉटलैंड के गेंदबाज कासिम खान की जमकर धुनाई की। उन्होंने कासिम के एक ओवर में 5 छक्के जड़ दिए। इन पांच छक्कों में उन्होंने 4 छक्के लगातार जड़े। अपने इस धमाकेदार बल्लेबाजी के दमपर उन्होंने 13 गेंदों पर अर्धशतक लगा दिया। स्टीव की इस बल्लेबाजी को देख स्टेडियम में बैठे फैंस काफी खुश नजर आए।

आईसीसी द्वारा शेयर किया गया यह वीडियो भी अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फैंस को स्टीव की यह तूफानी बल्लेबाजी काफी पसंद आ रही है। हालांकि इस तूफानी बल्लेबाजी को स्टीव स्टोल्क एक बड़े शतक में तब्दील नहीं कर पाए और 37 गेंदों पर 7 चौके और 8 छक्कों की मदद से 86 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए।

मैच की बात करें तो इस मैच में स्कॉटलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर्स में 269 रन बनाए। स्कॉटलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज जेमी डंक ने 121 गेंदों पर 11 चौके की मदद से 90 और कप्तान ओवर गाउल्ड ने 89 गेंदों पर 11 चौके और 3 छक्कों की मदद से 97 रन बनाए। इन दो बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी के दमपर स्कॉटलैंड की टीम 269 रनों के टोटल तक पहुंच सकी।

Quick Links

Edited by Rahul