नितीश राणा को प्रमुख टूर्नामेंट के लिए बनाया गया बड़ी टीम का कप्‍तान

नितीश राणा देवधर ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन करने को बेकरार होंगे
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy) की घरेलू क्रिकेट में वापसी हो रही है। 24 जुलाई से पुडुचेरी में मुकाबले शुरू होंगे। दिल्‍ली के बल्‍लेबाज नितीश राणा (Nitish Rana) को आगामी देवधर ट्रॉफी के लिए नॉर्थ जोन का कप्‍तान बनाया गया है। राणा ने आईपीएल (IPL 2023) में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की गैर मौजूदगी में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) की कप्‍तानी की थी।

29 साल के नितीश राणा की कोशिश दमदार प्रदर्शन करके न सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाने की होगी बल्कि राष्‍ट्रीय टीम में जगह बनाने की दावेदारी पेश करना भी होगी। राणा ने दो टी20 इंटरनेशनल मैच और एक वनडे में अब तक भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है।

बता दें कि नितीश राणा के लिए आईपीएल 2023 निजी तौर पर औसत से बेहतर रहा था। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 14 मैचों में 140.95 के स्‍ट्राइक रेट से 413 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे। हालांकि, वो अपनी कप्‍तानी में केकेआर को प्‍लेऑफ में पहुंचाने में नाकाम रहे। मगर राणा टूर्नामेंट में केकेआर के दूसरे सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर थे।

गौरतलब है कि देवधर ट्रॉफी के लिए घोषित 15 सदस्‍यीय टीम में अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह और हर्षित राणा को भी जगह मिली है। वैसे, ये तीनों खिलाड़ी इमर्जिंग टीम्‍स एशिया कप में भारतीय ए टीम का हिस्‍सा हैं, जो श्रीलंका में 13 से 23 जुलाई तक होना है। इमर्जिंग टीम्‍स एशिया कप का हिस्‍सा होने के कारण अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह और हर्षित राणा बाद में नॉर्थ जोन से जुड़ेंगे।

नॉर्थ जोन चयन समिति के संयोजक अनिरुद्ध चौधरी ने कहा, 'अगर भारत फाइनल में पहुंचता है तो शर्मा, सिंह और राणा देरी से टीम से जुड़ेंगे और इनकी जगह स्‍टैंड-बाय खिलाड़ी पहले मैच में शिरकत करेंगे।'

नॉर्थ जोन की टीम इस प्रकार है:

नितीश राणा (कप्‍तान), अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, एसजी रोहिला, एयस खजूरिया, मंदीप सिंह, हिमांशु राणा, विवरांत शर्मा, निशांत सिंधू, ऋषि धवन, युद्धवीर सिंह, संदीप शर्मा, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा और मयंक मार्कंडे।

स्‍टैंड-बाय खिलाड़ी: मयंक डागर, मयंक यादव, अर्सलान खान, शुभम अरोड़ा, युवराज सिंह, मनन वोहरा, आकिब नबी और शिवांक वशिष्‍ट।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now