Create
Notifications

आयरलैंड के खिलाफ पहले वनडे से न्यूजीलैंड का प्रमुख खिलाड़ी बाहर, दो खिलाड़ी करेंगे डेब्यू 

एडम मिल्ने अकिलीज़ की समस्या से परेशान हैं
एडम मिल्ने अकिलीज़ की समस्या से परेशान हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

आयरलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज (IRE vs NZ) के पहले मैच से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने (Adam Milne) बाहर हो गए हैं। मिल्ने को अकिलीज़ में समस्या है, इसी वजह से वो पहले मैच का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि, हमें पहले मुकाबले में कीवी टीम के दो नए खिलाड़ियों का डेब्यू देखने को मिलेगा, जिनमें फिन एलेन और ग्लेन फिलिप्स का नाम शामिल है।

मिचेल सैंटनर भी इस मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि कोविड पॉजिटिव होने की वजह से वह पिछले रविवार को टीम के साथ नहीं आये थे। वह 8 जुलाई (शनिवार) को टीम के साथ जुड़े हैं।

आयरलैंड दौरे पर हेड कोच की भूमिका निभा रहे शेन जुर्गेंसन ने इस बात की भी पुष्टि की कि हेनरी निकोल्स मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किये गए वीडियो में जुर्गेंसन ने कहा,

यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं कि वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में पहली बार न्यूजीलैंड के लिए खेलने वाले फिन एलेन ओपनिंग करेंगे और ग्लेन फिलिप्स मध्यक्रम में नजर आएंगे। दोनों खिलाड़ियों ने टी20 क्षेत्र में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और रविवार को न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करने का यह शानदार मौका है। यह देखने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं कि वे सीरीज के पहले गेम में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

न्यूजीलैंड आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स के दौरों पर अपने कई प्रमुख खिलाड़ियों के बगैर नजर आएगी। मौजूदा वनडे सीरीज में टॉम लैथम कप्तानी करेंगे लेकिन स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स के खिलाफ मिचेल सैंटनर टीम की कमान संभालेंगे।

आईसीसी सुपर लीग के तहत तीनों वनडे मुकाबले आयरलैंड के खिलाफ क्रमशः 10, 12 और 15 जुलाई को खेले जायेंगे। वनडे सीरीज के बाद लैथम, विल यंग, हेनरी निकोलस और मैट हेनरी वापस लौट जायेंगे।

आयरलैंड के खिलाफ कीवी टीम टी20 मुकाबले भी खेलेगी। मुकाबले क्रमशः 18, 20 और 22 जुलाई को बेलफ़ास्ट में खेले जायेंगे। इसके बाद टीम स्कॉटलैंड रवाना होगी, जहाँ 3 टी20 और एकमात्र वनडे मुकाबला होना है। इस दौरे के बाद टीम को नीदरलैंड्स में दो टी20 मुकाबले खेलने हैं।

आयरलैंड दौरे के लिए न्यूजीलैंड का वनडे स्क्वाड

टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकर, विल यंग।

आयरलैंड (टी20), स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज के न्यूजीलैंड का स्क्वाड

मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), लोकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनेर।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...