पाकिस्तानी खिलाड़ी ने 18 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ा, बड़ी वजह से लिया चौंकाने वाला फैसला

India v Pakistan - ICC Women
आयशा नसीम ने आपना आखिरी मुकाबला टी20 महिला विश्व कप में आयरलैंड के खिलाफ खेला था

पाकिस्तान क्रिकेट से एक बड़ी चौंकाने वाली खबर सामने आई है। पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम (Pakistan Women's Cricket Team) की युवा खिलाड़ी आयशा नसीम (Ayesha Naseem) ने महज 18 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को छोड़ने का फैसला लिया है। आयशा ने अपने संन्यास की जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को दे दी है। रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने इस चौंकाने वाले फैसले को लेकर कहा कि, 'मैं क्रिकेट छोड़ रही हूँ और मैं इस्लाम के अनुसार अपना जीवन जीना चाहती हूँ।' नसीम का निर्णय इस्लाम की शिक्षाओं के अनुसार अपना जीवन जीने की इच्छा से आया है। इसलिए उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में ही क्रिकेट छोड़ने का निर्णय ले लिया है।

आयशा नसीम ने साल 2020 में पाकिस्तान टीम के लिए अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था और उन्होंने अपने करियर में 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 4 एकदिवसीय मुकाबलों में शिरकत की है। नसीम के नाम 30 टी20 मैचों में 369 रन है जिसमें उन्होंने 18 छक्के लगाये। आयशा नसीम को बड़ी हिट लगाने के लिए जाना गया और पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी पॉवर हिटिंग की तारीफ की लेकिन अब उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का बड़ा फैसला ले लिया है ।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए एक मुकाबले में आयशा नसीम ने एक लम्बा छक्का लगाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया गया। इस वीडियो पर पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज गेंदबाज रहे वसीम अकरम ने ट्वीट करते हुए बड़ी बात लिखी थी। वसीम अकरम ने इस तरह की पॉवर हिटिंग को देखते हुए कहा था कि, 'अब यह एक गंभीर या बेहतरीन काबिलियत है।'

आपको बता दें कि आयशा नसीम ने आपना आखिरी मुकाबला इस साल की शुरुआत में हुए टी20 महिला विश्व कप में आयरलैंड के खिलाफ खेला था। उस टूर्नामेंट में नसीम ने भारतीय महिला टीम के खिलाफ 25 गेंदों पर 43 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली थी, जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल रहे थे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now