Create

आजम खान को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की बड़ी वजह बताई गई

आजम खान को बैक-अप विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया है - मोहम्मद वसीम
आजम खान को बैक-अप विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया है - मोहम्मद वसीम
Rahul

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) की घोषणा कर दी गई है। 15 खिलाड़ियों के साथ 3 ट्रेवलिंग रिजर्व खिलाड़ी भी टीम में रखे गए हैं। आसिफ अली (Asif Ali) और खुशदिल शाह की पाकिस्तान टी20 टीम में वापसी हुई है, तो आजम खान (Azam Khan) को टीम में बरकरार रखा गया है। आजम खान को टीम में शामिल करने व पूर्व दिग्गज कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को ड्रॉप आउट करने को लेकर मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम (Muhammad Wasim) से सवाल किया गया, जिसपर उन्होंने बड़ी सहजता के साथ जवाब दिया।

मोहम्मद वसीम ने आजम खान को टीम में रखने व उनके रोल को लेकर कहा कि आजम खान को बैक-अप विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया है। अगर उन्हें टीम में शामिल किया जाता है, तो मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के साथ पॉवर हिटिंग का मसला भी खत्म हो जाता है। आजम खान के पास वो काबिलियत है कि वह टी20 क्रिकेट में मध्यक्रम की बल्लेबाजी की कमी को भी करते हुए नजर आयेंगे।

मोहम्मद वसीम ने सरफराज अहमद को ड्रॉप और उनके स्थान पर आजम खान को बैक-अप विकेटकीपर के रूप में रखने को लेकर कहा कि हमने पिछले कुछ दौरों पर आजम खान और सरफराज अहमद को टीम में रखा था लेकिन अब हमें केवल 15 खिलाड़ियों का चयन करना था, तो हमें अच्छा विकल्प ही चुनना था। मध्यक्रम में जिस प्रकार की बल्लेबाजी किसी भी टीम को चाहिए होती है, उसके लिए आजम खान एक अच्छा विकल्प हैं। हमने उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैचों की 2 या 3 पारियों के आधार पर नहीं चुना है।

टी20 वर्ल्ड कप, न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 15 खिलाड़ी

बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, शोएब मक़सूद, आजम खान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इमाद वसीम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम, शादाब खान, हैरिस रौफ, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, शाहीन शाह अफरीदी।

ट्रेवलिंग रिजर्व के लिए 3 खिलाड़ियों के नाम घोषित किये गए, जिसमें फखर जमान, शाहनवाज धानी और उस्मान कादिर का नाम शामिल है।


Edited by Rahul

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...