Create

PCB चेयरमैन रमीज़ राजा ने यासिर शाह पर लगे बलात्कार के आरोपों पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul
Photo Courtesy : Pakistan Cricket Board
Photo Courtesy : Pakistan Cricket Board

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) ने यासिर शाह पर लगे बलात्कार और उत्पीड़न मामले को लेकर टिप्पणी दी है। हाल ही में पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के टेस्ट क्रिकेटर यासिर शाह (Yasir Shah) को इस्लामाबाद के शालीमार पुलिस स्टेशन में 14 साल की नाबालिग के साथ बलात्कार और उत्पीड़न में कथित रूप से मदद करने के मामले का आरोप लगाया गया है। FIR में लड़की ने कहा कि यासिर के दोस्‍त फरहान ने बंदूक की नोक पर उसका बलात्‍कार किया, उसका वीडियो बनाया और उसे प्रताड़‍ित किया।

इस मामले को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पहले ही बता चुका है कि, 'हमारे केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़‍ियों में से एक यासिर शाह के खिलाफ कुछ आरोप लगे हैं। बोर्ड ने अपने बयान में कहा, 'पीसीबी अपने छोर पर सूचना जुटा रही है और वो तब ही टिप्‍पणी करेगी जब इस मामले की पूरी जानकारी उनके पास मौजूद होगी।' लेकिन अब पीसीबी के चेयरमैन रमीज़ राजा ने कहा है कि, 'यासिर शाह एक सर्किट खिलाड़ी हैं और उन्हें मालूम होना चाहिए कि कहाँ जाना है और कहाँ नहीं। जबकि हम इन खिलाड़ियों को शिक्षा प्रदान करते हैं। वे एम्बेसडर के पदों पर हैं और उन्हें पता होना चाहिए कि किसके साथ और कहां मेलजोल करना है।'

रमीज़ राजा ने प्रेस से बातचीत करते हुए आगे कहा कि, 'मुझे नहीं पता कि इस मामले में सच्चाई क्या है, लेकिन यह एक सच्चाई है कि इस तरह की सुर्खियां पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं हैं और खासकर ऐसे समय में जब पाकिस्तान क्रिकेट एक अच्छे मुकाम पर चल रहा है।' यासिर शाह पर और भी गंभीर आरोप लगे जिसपर कार्यवाई की जा रही है। 35 साल के यासिर शाह ने अब तक 46 टेस्‍ट में 31.08 की औसत से 235 विकेट लिए हैं। वहीं 25 वनडे में उन्‍होंने 24 विकेट लिए। यासिर शाह को दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिला, लेकिन वो एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment