Create

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने दो प्रमुख खिलाड़‍ियों की चोट पर ताजा अपडेट दी

शादाब खान
शादाब खान

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को कहा कि लेग स्पिनर शादाब खान को शेष पाकिस्‍तान सुपर लीग सीजन में खेलने के लिए हरी झंडी मिल गई है क्‍योंकि वह पैर की उंगली की चोट से उबर चुके हैं। वहीं यासिर शाह अब भी लाहौर में नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर में रिहैब से गुजर रहे हैं और आने वाले समय में उनकी उपलब्‍धता पर फैसला सुनाया जाएगा।

शादाब खान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान बल्‍लेबाजी करते समय चोट लगी थी। 22 साल के ऑलराउंडर फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज और जिम्‍बाब्‍वे दौरे से बाहर हो गए थे।

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी करते हुए कहा कि शादाब खान ने रिहैब अवधि पूरी कर ली है और सीजन के आखिरी छह मैचों के लिए वह इस्‍लामाबाद के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। पीसीबी ने कहा, 'शादाब खान पाकिस्‍तान सुपर लीग में शेष 6 मैचों में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेल सकते हैं। यासिर शाह पर फैसला जल्‍द सुनाया जाएगा। शादाब ने रिहैब के लिए जरूरी आठ सप्‍ताह में से सात सप्‍ताह पूरे किए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में उनके बाएं पैर के उंगली में चोट लगी थी।'

बयान में आगे कहा गया, 'यासिर शाह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रावलपिंडी टेस्‍ट में चोट लगी थी और लाहौर में उनका रिहैब चल रहा है, जिसमें उनके अंदर काफी सुधार देखने को मिला है। लेग स्पिनर ने दौड़ लगाना शुरू कर दिया है और एक सप्‍ताह पहले गेंदबाजी भी शुरू की।' कप्‍तान शादाब खान की वापसी से इस्‍लामाबाद यूनाइटेड को मजबूती मिलेगी। यासिर शाह पीएसएल का हिस्‍सा नहीं हैं। उन्‍हें पेशावर जल्‍मी ने रिलीज कर दिया था।

पीएसएल का आयोजन यूएई में होगा

पीसीबी को इस सप्‍ताह शेष पाकिस्‍तान सुपर लीग आयोजित कराने की हरी झंडी मिल गई। पाकिस्‍तान सुपर लीग अगले महीने यूएई में आयोजित होगा। टी20 टूर्नामेंट मार्च में स्‍थगित कर दिया गया था क्‍योंकि बायो-बबल में उल्‍लंघन हुआ था।

टूर्नामेंट के दूसरे चरण का आधिकारिक कार्यक्रम रिलीज होना बाकी है, लेकिन पीसीबी इसे अगले महीने आयोजित कराने को बेकरार है क्‍योंकि जुलाई से पाकिस्‍तान टीम का व्‍यस्‍त अंतरराष्‍ट्रीय कार्यक्रम है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment