Create

मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक़ और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने अपने-अपने पदों से अचानक इस्तीफा दिया

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक़ और गेंदबाजी कोच वाकर युनुस ने अपने पद अचानक से इस्तीफा दे दिया
पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक़ और गेंदबाजी कोच वाकर युनुस ने अपने पद अचानक से इस्तीफा दे दिया
reaction-emoji
Rahul

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिए अपनी टीम का ऐलान किया। साथ ही इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू टी20 सीरीज के लिए भी इन्हीं खिलाड़ियों पर ही दांव खेला गया है। लेकिन इन सब से हटके एक बड़ी खबर सामने आई है। पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक़ (Misbah-ul-Haq) और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस (Waqar Younis) ने अपने पद अचानक से इस्तीफा दे दिया है। उनके स्थान पर सकलैन मुस्ताक (Saqlain Mushtaq) और अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अंतरिम कोच के रूप में टीम मैनेजमेंट में शामिल किया गया है।

मिस्बाह-उल-हक़ ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि मैं समझता हूँ कि फ़िलहाल मैंने सही समय पर यह फैसला नहीं लिया है। लेकिन मैं उस मानसिक स्थिति में नहीं हूँ कि आगामी चुनौतियों से निपट सकूँ। यहाँ से कोई भी इस पद को संभालेंगा तो उसे तैयारी करने का समय मिलेगा और टीम को नई दिशा में ले जायेगा। जैमेका में कई दिनों तक क्वारंटाइन रहने के बाद मैंने पिछले 24 महीनों को पलट कर देखा। मैंने इस दौरान अपने परिवार से दूर समय व्यतीत किया और बायोबबल में भी लगातार रहा। अब मैं इस पद से इस्तीफा देना चाहता हूँ।

मिस्बाह-उल-हक़ के बाद गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने भी इस सन्दर्भ में कहा कि मिस्बाह ने मेरे साथ अपने आगामी भविष्य को लेकर बताया और मेरे लिए यह एक आसान सा फैसला था। हम दोनों टीम में एक साथ आये थे, दोनों ने मिलकर काम किया और अब एक साथ इस्तीफा देना ही उचित समझा है। पाकिस्तान के युवा गेंदबाजों के साथ काम करके और उनकी प्रोग्रेस देखकर बहुत संतुष्टि मिली है। पिछले 16 महीनों में बायोबबल का प्रभाव पड़ा है, कुछ ऐसा जो हमने अपने खेल के दिनों में कभी अनुभव नहीं किया था।

टी20 वर्ल्ड कप, न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 15 खिलाड़ी

बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, शोएब मक़सूद, आजम खान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इमाद वसीम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम, शादाब खान, हैरिस रौफ, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, शाहीन शाह अफरीदी।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...