पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज पर चला PCB का चाबुक, सेंट्रेल कॉन्ट्रैक्ट से हुई छुट्टी

New Zealand v Pakistan - Men
मुश्किल में फंसे हारिस राउफ

पाकिस्तान क्रिकेट में आए दिन कुछ न कुछ होते रहता है। पाकिस्तान क्रिकेट में आज भी एक बड़ी हलचल हुई है। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने टीम के स्टार तेज गेंदबाज हारिस राउफ (Haris Rauf) को कड़ी सजा देते हुए उनका सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया है। राउफ पर ये कड़ा एक्शन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट टीम में शामिल होने से इन्कार करने के बाद हुआ है।

दरअसल, पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भाग लेने से इन्कार कर दिया था। राउफ ने उस समय पाकिस्तान टीम को छोड़कर विदेशी क्रिकेट लीग में खेलने का फैसला किया था। राउफ के इसी फैसले पर पीसीबी ने उन्हें कठोर दंड दिया है। पीसीबी ने राउफ के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को रद्द करने के साथ-साथ उन्हें 30 जून 2024 तक किसी भी विदेशी लीग में खेलने के लिए कोई एनओसी नहीं देने का भी निर्णय लिया है। ऐसे में जून महीने तक हारिस राउफ किसी भी विदेशी लीग में खेलते हुए नहीं दिख पाएंगे।

हारिस राउफ ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अपनी फिटनेस और वर्कलोड की बात कर टेस्ट में खेलने से मना किया था। हालांकि इस तेज गेंदबाज को पाकिस्तान टीम के फिजियो ने चोट या किसी भी चिंता से मुक्त रहने को कहा था। लेकिन इसके बाद भी वह टीम के लिए टेस्ट में नहीं उतरे थे। हारिस के नहीं होने से पाकिस्तान टीम को बड़ा नुकसान हुआ था और टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

टेस्ट सीरीज के बीच ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग भी खेली जा रही थी। उस लीग में बिना किसी चिंता और परेशानी के हारिस राउफ खेलते हुए नजर आए थे। ऐसे में पीसीबी उस वक्त से ही इस स्टार गेंदबाज से नाराज चल रहा था। अब आखिरकार पीसीबी ने इस तेज गेंदबाज पर एक्शन लिया और सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर राउफ को बड़ा झटका दिया है।

Quick Links

Edited by Rahul