Create

शाहीन अफरीदी को PCB अवार्ड्स की 5 श्रेणियों में रखा गया

Rahul
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को आगामी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) द्वारा होने वाले अवार्ड्स के लिए 5 प्रमुख श्रेणियों में नोमिनेट किया गया है। पीसीबी के अनुसार, विजेताओं की घोषणा इस हफ्ते गुरुवार को वर्चुअल डिजिटल शो के द्वारा की जाएगी। शाहीन शाह अफरीदी के लिए साल 2021 बेहतरीन रहा है उन्होंने क्रिकेट तीनों प्रारूपों में जबरदस्त गेंदबाजी की, इसलिए उन्हें पीसीबी अवार्ड्स की 5 श्रेणियों में नोमिनेट होने का मौका मिला है।

शाहीन शाह अफरीदी को एक 10 सदस्यीय जूरी द्वारा इम्पेक्टफुल परफॉर्मेंस ऑफ़ द इयर, टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ऑफ द ईयर, वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर, टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर और मोस्ट वैल्यूएबल क्रिकेटर ऑफ द ईयर की श्रेणियों में जगह दी गई है। इसके अलावा मोहम्मद रिजवान और हसन अली के लिए भी पिछला साल शानदार रहा। इसलिए उन्हें भी 3-3 अवार्ड के लिए नोमिनेट किया गया है जबकि कप्तान बाबर आजम, फवाद आलम और हारिस राउफ को 2-2 अवार्ड के लिए नोमिनेट किया गया है। इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर की श्रेणी में अरशद इकबाल, आजम खान, मोहम्मद वसीम जूनियर और शाहनवाज दहानी को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

शाहीन शाह अफरीदी के लिए साल 2021 बेहतरीन रहा

शाहीन अफरीदी ने सभी प्रारूपों में 2021 में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 9 टेस्ट में 47 विकेट लिए और 6 एकदिवसीय मैचों में 8 विकेट और 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 23 विकेट लिए। ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के खिलाफ 31 रन देकर उनके तीन विकेट ने उन्हें इम्पैक्टफुल परफॉर्मेंस ऑफ़ द ईयर अवार्ड के लिए चार उम्मीदवारों में से एक बना दिया है। इसके अलावा उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा 47 विकेट अपने नाम किये। उनसे आगे भारत के रविचंद्रन अश्विन हैं, जिन्होंने 54 विकेट इस दौरान झटके हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment