आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तानी खिलाड़ी ने उठाई आवाज, हिंदुस्तान में हुए आतंकी हमले पर साझा की स्टोरी

 हसन अली इस समय टी20 ब्लास्ट में हिस्सा ले रहे हैं
हसन अली इस समय टी20 ब्लास्ट में हिस्सा ले रहे हैं

Pakistan Pacer Hasan Ali has raised voice against Vaishno Mata Terror Attack: हिन्दुस्तान देश में कुछ दिनों पहले जम्मू के रियासी क्षेत्र में आतंकवादी हमला हुआ था। कश्मीर में वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जा रही बस पर हुए आतंकी हमले ने देश भर में आफत और दुख का माहौल पैदा किया। इस आतंकवादी हमले पर भारत से कई सेलेब्रिटी ने इन्स्टाग्राम पर अपना सपोर्ट साझा किया लेकिन अब पाकिस्तान देश से क्रिकेटर हसन अली ने भी इस आतंकवादी हमले के खिलाफ आवाज खड़ी हुई ह।ै

आतंकवाद के खिलाफ हसन अली ने उठाई आवाज

पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी साझा की, जिसमें वे इस हमले का समर्थन करते हुए नजर आए। यह स्टोरी उनके भारत से जुड़े रिश्ते को भी दिखाती है और इससे साफ होता है कि उनका व्यक्तित्व धर्म से बढ़कर इंसानियत की तरफ है। इस स्टोरी और समर्थन को लेकर उनके विचारों को लेकर क्रिकेट के क्षेत्र में भी काफी चर्चा हो रही है। दरअसल, हसन अली का भारत देश से भी व्यक्तिगत नाता है उनकी धर्मपत्नी भारतीय मूल की है और पिछले साल जब वह वर्ल्ड कप के लिए भारत आये थे तो वह कई स्थानों पर अपनी पत्नी के साथ घुमने भी गए थे।

बता दें कि हसन अली को हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान टीम के साथ देखा गया था। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए उनका चयन नहीं हो पाया और वह इंग्लैंड में आयोजित टी20 ब्लास्ट में खेलते हुए नजर आ रहे हैं। बर्मिंघम बियर्स से खेलते हुए उन्होंने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। टी20 ब्लास्ट में हसन अली ने अभी तक 4 मुकाबलों में शिरकत की है, जिसमें उन्होंने 9 विकेट झटके हैं। बर्मिंघम अपना अगला मुकाबला यॉर्कशायर के खिलाफ 14 जून को खेलने उतरेगी।

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम का खराब प्रदर्शन

पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक खराब रहा है। पहले दो मैच पाक टीम ने यूएसए और भारत के खिलाफ गंवा दिए थे। हालांकि अपने तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने कनाडा को मात देकर टूर्नामेंट में अपने आप को जिन्दा रखा है। पाकिस्तान का अभियान यूएसए की हार में आगे बढ़ेगा लेकिन उससे पहले पाकिस्तान टीम को अपने आखिरी लीग मैच में आयरलैंड को हराना होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now