Create

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, बताई बड़ी वजह

उस्मान शिनवारी पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली और युवा गेंदबाज शाहीन अफरीदी के साथ ( Photo : AFP )
उस्मान शिनवारी पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली और युवा गेंदबाज शाहीन अफरीदी के साथ ( Photo : AFP )
reaction-emoji
Rahul

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan) के तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी (Usman Shinwari) ने रेड बॉल क्रिकेट से दूर रहने का फैसला कर लिया है मतलब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान के लिए केवलमात्र एक टेस्ट मैच खेलने वाले उस्मान शिनवारी ने क्रिकेट के सबसे लम्बे फॉर्मेट को छोड़ने के पीछे अहम वजह बताई है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये इस बड़ी खबर की जानकरी दी है। उस्मान शिनवारी चोट के चलते दो साल से पाकिस्तान टीम का हिस्सा नहीं है।

उस्मान शिनवारी ने टेस्ट क्रिकेट से दूरी को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा कि, 'मैं फिजियो जावेद मुग़ल का धन्यवाद देना चाहता हूँ, जिनके चलते मैं क्रिकेट में वापसी कर पाया हूँ और अब मैं पूरी तरह से फिट भी हूँ। लेकिन अपने डॉक्टर्स और फिजियो की सलाह के चलते और भविष्य में चोटिल होने से बचने के कारण मैं क्रिकेट का सबसे लम्बा प्रारूप छोड़ने का फैसला ले रहा हूँ, जिससे मेरा क्रिकेट करियर और लम्बा चल सके। मैं रेड बॉल क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूँ।' उस्मान शिनवारी ने पाकिस्तान के लिए केवलमात्र एक टेस्ट मैच साल 2019 में श्रीलंका के खिलाफ रावलपिंडी में खेला था।

Thanks to @sportsphysiojav ALHAMDULILLAH I have made my comeback again from back injury and now I am absolutely fit but due to my Doctors and physio advises I have to leave Long format to avoid such injuries in future and prolong my Cricket career.I am Resigning from Red ball https://t.co/63gy4J7RKS

उस्मान शिनवारी को क्रिकेट करियर में अपनी तेज गेंदबाजी के चलते जाना गया है लेकिन चोट के कारण वह काफी दिन मैदान से दूर रहे और अब उन्होंने फैसला लिया है कि उनके करियर पर ज्यादा जोर न पड़े इसलिए वह रेड बॉल क्रिकेट से दूर रहना चाहते हैं। उस्मान शिनवारी ने दो साल पहले श्रीलंका के खिलाफ ही अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। उसके बाद वह पाकिस्तान की जर्सी में नजर नहीं आये हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 17 वनडे, 16 टी20 और एक टेस्ट मैच में शिरकत की है। उन्होंने क्रमश 34 वनडे, 13 टी20 और एक टेस्ट मैच विकेट हासिल किये हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान टीम इस समय बांग्लादेश दौरे पर हैं। जहाँ टीम को टी20 और टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। हाल ही में पाकिस्तान टेस्ट टीम की घोषणा हुई जिसमें उस्मान शिनवारी का नाम शामिल नहीं था।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...