Create

पाकिस्तान का दिग्गज बल्लेबाज BBL की प्रमुख टीम में शामिल हुआ

Rahul
फखर जमान आज रात को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे
फखर जमान आज रात को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में चल रही बिग बैश लीग (BBL 2021-22) में ब्रिसबेन हीट ने अपनी टीम में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan) के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज फखर जमान (Fakhar Zaman) को शामिल किया है। इंग्लैंड के खिलाड़ी टॉम एबेल घुटने की चोट के कारण ब्रिसबेन की टीम से बाहर हो गए थे, जिसके चलते फखर जमान को उनके स्थान पर साइन किया गया है। फखर जमान इस टी20 लीग में केवल तीन मैच ही खेलेंगे। फखर जमान आज रात को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे और 6 जनवरी को होने वाले ब्रिसबेन हीट और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच मुकाबले में शिरकत करते हुए नजर आयेंगे।

फखर जमान को अपनी टीम में शामिल करने के बाद ब्रिसबेन हीट ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'नया साल मुबारक हो। फखर जमान अब हमारे नए खिलाड़ी होंगे।' इसके साथ ही उन्होंने फखर जमान के एकदिवसीय और टी20 फॉर्मेट के रिकार्ड्स साझा किये। फखर जमान ने भी इस खबर की पुष्टि करते हुए ट्विटर पर एक पोस्ट रिट्वीट किया, जिसमें लिखा था कि फखर जमान बीबीएल की टीम ब्रिसबेन के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे। बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमान ने 132.96 के करियर स्ट्राइक रेट के साथ 175 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने अब तक 64 टी20 अंतरराष्ट्रीय, 53 एकदिवसीय और तीन टेस्ट मैचों में शिरकत की है।

बिग बैश के साथ एशेज टेस्ट सीरीज पर भी कोरोना की मार

ऑस्ट्रेलिया में आयोजित बिग बैश लीग पर कोरोना का असर देखने को मिला है। हाल ही में पर्थ स्कॉर्चर्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच होने वाले मुकाबले को कोरोना के चलते स्थगित करना पड़ा था। मेलबर्न स्टार्स और सिडनी थंडर के 19 सदस्य (11 खिलाड़ी) कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट मैच से पहले कई कोरोना के मामले सामने आये है। इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड भी इस चपेट में आये हैं, तो अब ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके चलते वह सिडनी टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment