वर्ल्ड कप के लिए भारत आने से पहले पाकिस्तान का चौंकाने वाला फैसला, सुरक्षा जांच के लिए भेजेगा सिक्योरिटी डेलिगेशन

Nitesh
India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup

पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में खेलने के लिए भारत आने से पहले एक चौंकाने वाला फैसला किया है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान एक सिक्योरिटी डेलिगेशन को भारत भेजेगा और ये डेलिगेशन उन वेन्यू की जांच करेगा जहां-जहां पर पाकिस्तान अपने मुकाबले खेलने वाली है। इसके बाद ही फैसला लिया जाएगा कि पाकिस्तान की टीम भारत आएगी या नहीं।

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप को लेकर जो तनातनी थी उसका असर वर्ल्ड कप पर भी देखने को मिल रहा है। भारतीय टीम ने पाकिस्तान में जाकर एशिया कप खेलने से इंकार कर दिया है और अब पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि वो अपनी सरकार से मंजूरी मिलने के बाद ही टीम को वर्ल्ड कप के लिए भारत भेज सकते हैं। इस बीच ये खबरें आ रही हैं कि पाकिस्तान से एक डेलिगेशन आकर भारत में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेगा और उसके बाद ही पाकिस्तान की टीम भारत के लिए रवाना होगी।

इंटर-प्रोविंसल कॉर्डिनेशन (स्पोर्ट्स) मिनिस्ट्री के ऑफिशियल सोर्स ने बताया कि पीसीबी का नया चेयरमैन बनने के बाद सरकार, जिसमें विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय भी शामिल है वो फैसला करेंगे कि कब सिक्योरिटी डेलिगेशन को भारत भेजना है।

सुरक्षा जांच के बाद ही पाकिस्तानी टीम भारत जाएगी - सोर्स

उन्होंने कहा "सिक्योरिटी डेलिगेशन भारत जाएगा उन स्थानों के सुरक्षा इंतजामों समेत अन्य चीजों का जायजा लेगा जहां पर पाकिस्तानी टीम को खेलना है। भारत के किसी भी टूर से पहले क्रिकेट बोर्ड को सरकार से अनुमति लेना जरूरी होता है। सरकार आमतौर पर भारत एक डेलिगेशन भेजती है। ये डेलिगेशन वहां के अधिकारियों से बात करेगा और सुरक्षा इंतजामों के बारे में जानेगा। हमारे खिलाड़ियों, ऑफिशियल्स, फैंस और मीडिया के लिए क्या इंतजाम है इस बारे में पूरी जानकारी ली जाएगी। अगर इस डेलिगेशन को कोई आपत्ति है तो फिर उसे आईसीसी और बीसीसीआई के साथ साझा किया जाएगा।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now