Create

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बताया कि आईपीएल 2022 में किस युवा खिलाड़ी ने सबसे ज्‍यादा प्रभावित किया

पार्थिव पटेल को लखनऊ सुपरजायंट्स के आयुष बदोनी ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया
पार्थिव पटेल को लखनऊ सुपरजायंट्स के आयुष बदोनी ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अब तक कुछ धमाकेदार प्रदर्शन देखने को मिले हैं। कुछ खिलाड़‍ियों ने बल्‍ले और गेंद से अपनी साख के मुताबिक धाख जमाई तो कुछ युवा क्रिकेटर भी अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं। उमरान मलिक (Umran Malik), आयुष बदोनी (Ayush Badoni), तिलक वर्मा (Tilak Varma) जैसे युवाओं ने अपनी पहचान बनाई है।

टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज पार्थिव पटेल लखनऊ सुपरजायंट्स के युवा खिलाड़ी आयुष बदोनी से काफी प्रभावित हुए हैं। आयुष ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने पहले ही मैच में प्रभावी 54 रन की पारी खेली थी। यह भले ही मैच विजयी पारी नहीं थी, लेकिन दबाव में उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया जबकि लखनऊ को शुरूआती झटके जल्‍दी लगे थे।

पार्थिव पटेल ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'आयुष बदोनी ने मुझे आश्‍चर्यचकित किया है। हमने कई मैचों में कई चीजें देखी कि उसने अच्‍छे छक्‍के जमाए, मैच फिनिश किया, स्थिति को संभालने का उनका विशेष तरीका है और इसके लिए मैं आयुष बदोनी को चुनता हूं।'

उभरते हुए बल्‍लेबाज ने मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करके काफी प्रभावित किया। आयुष ने सात पारियों में 26.80 की औसत और 139.58 के स्‍ट्राइक रेट से 134 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक और दो नाबाद पारियां शामिल हैं। लखनऊ सुपरजायंट्स ने युवा खिलाड़ी को उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपए में खरीदा था।

बता दें कि लखनऊ सुपरजायंट्स ने अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को 36 रन से मात दी। बदोनी इस मैच में 14 रन बना सके, लेकिन स्थिति को देखते हुए इसे उपयोगी माना गया क्‍योंकि केवल कप्‍तान केएल राहुल की क्रीज पर जमकर खेल रहे थे। लखनऊ ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए थे।

लखनऊ अपना अगला मुकाबला पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में 29 अप्रैल को पंजाब किंग्‍स के खिलाफ खेलेगा और बदोनी को उम्‍मीद होगी कि वो एक बड़ी पारी खेलें।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment