विश्व कप से पहले पैट कमिंस ने वनडे कप्तानी करने को लेकर कही बड़ी बात, चयनकर्ताओं का दिया हवाला 

Australian ODI World Cup Portrait Session
मुझे पता है कि मैं टीम में एक कप्तान से पहले एक गेंदबाज हूँ - पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने इशारा किया है कि भारत में होने वाले आगामी विश्व कप (World Cup 2023) को मध्य नजर रखते हुए, इससे पहले होने वाले सभी वनडे मैचों में टीम की कमान नहीं संभालेंगे।

कमिंस को ऑस्ट्रेलिया टीम की कमान पिछले साल अक्टूबर में एरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद सौंपी गई थी। तबसे अब तक कंगारुओं ने 6 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें कमिंस केवल दो मुकाबलों में कप्तानी करते नजर आएं हैं।

मुझे पता है कि मैं टीम में एक कप्तान से पहले एक गेंदबाज हूँ - पैट कमिंस

कमिंस ने माना है कि वो ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक कप्तान से पहले एक गेंदबाज हैं, और चयनकर्ताओं ने उन्हें उनकी भूमिका को लेकर स्पष्ट रुप से अवगत करा दिया है। उन्होंने हर एक मैच में कप्तानी करने को लेकर भी अपनी बात रखी और कहा,

मुझे पता है कि चयनकर्ताओं ने बहुत साफ कहा है कि उस टीम में मैं एक कप्तान से पहले एक गेंदबाज हूं। तो अगर हमें विश्व कप की ओर जाने से पहले कुछ मैचों में वर्कलोड संभालने की आवश्यकता होती है, तो कुछ अन्य सीनीयर खिलाड़ी कप्तानी के दायित्व को संभाल सकते हैं।

कमिंस ने आगे कहा कि उनका टीम प्रबंधन और वे वर्कलोड संभालने में पूरी तरह सक्षम है। कमिंस ने कहा,

हम उसे संभालेंगे, लेकिन हमारे चारों ओर महान खिलाड़ी और स्टाफ की एक अद्भुत टीम है, इसलिए जबकि मैं कप्तान हूं तो यह बड़ी जिम्मेदारी है, लेकिन मैं इसे संभालने में सक्षम हूं।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाना है। यहां पर टीम 5 वनडे और 3 टी20 आई की सीरीज खेलेगी। इस दौरे पर जाने वाली टीम का ऐलान एशेज के आखिरी मुकाबले के बाद किया जाएगा। वनडे में तो टीम की कमान शायद रेगुलर कप्तान पैट कमिंस ही संभालेंगे, मगर टी20 कप्तान के ऐलान होना अब भी बाकी है। इस सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप में जाने से पहले भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now