Create
Notifications

एमएस धोनी के सामने कभी भी आखिरी ओवर में गेंदबाजी नहीं करना चाहता पूर्व वर्ल्‍ड नंबर-1 गेंदबाज

एमएस धोनी
एमएस धोनी
Vivek Goel
visit

ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बताया कि अगर उन्‍हें मैच का आखिरी ओवर करना हो और सामने पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी खड़े हो, तो क्‍या रणनीति अपनाएंगे। एमएस धोनी ने आखिरी ओवर में टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। यही वजह है कि पूर्व वर्ल्‍ड नंबर-1 टेस्‍ट गेंदबाज पैट कमिंस कुछ अलग करने की कोशिश करना चाहते हैं।

28 साल के तेज गेंदबाज का मानना है कि अगर यॉर्कर गेंद सही जगह नहीं गिरी तो फिर वो स्‍टैंड्स में जा सकती है, इसलिए वह धोनी के लिए गेंदबाजी में मिश्रण पर निर्भर रहेंगे। पैट कमिंस के मुताबिक यही एक संभव तरीका है, जिससे गेंदबाज दमदार शॉट जमाने वाले बल्‍लेबाज पर निगरानी रख सकता है।

अपने यूट्यूब चैनल पर फैंस के साथ सवाल-जवाब सत्र में पैट कमिंस से एक फैन ने पूछा कि आपके दिमाग में क्‍या चल रहा होगा कि धोनी बल्‍लेबाजी कर रहे हैं और उनकी टीम को जीतने के लिए 1 गेंद में 6 रन की जरूरत है। कमिंस ने खुलासा किया कि वो ऐसी स्थिति का सामना ही नहीं करना चाहेंगे क्‍योंकि धोनी कई बार ऐसे मैच जीत चुके हैं।

दिग्‍गज तेज गेंदबाज ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से मैंने ऐसे लाखों वीडियो देख रखे हैं, जिसमें धोनी ने यॉर्कर गलत डालने वाले गेंदबाजों की गेंद पर छक्‍का जड़ा है। इसलिए मैं यॉर्कर बिलकुल भी नहीं डालना चाहूंगा। शायद बाउंसर या धीमी गति की गेंद या फिर वाइड यॉर्कर करूं। वैसे, मैं इस स्थिति का सामना नहीं करना पसंद करूंगा।'

youtube-cover

पैट कमिंस को याद आई सीएसके के खिलाफ वो हार

भले ही आईपीएल 2021 अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित हो गई है, लेकिन पहले हाफ में कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले। इनमें से एक मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच का था।

221 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए केकेआर की हालत खराब थी। उसने 31 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। मगर आंद्रे रसेल और पैट कमिंस के अर्धशतकों की मदद से केकेआर मुकाबले में बना हुआ था। कमिंस ने केवल 34 गेंदों में 66 रन की तेजतर्रार पारी खेली थी, लेकिन उनकी टीम 18 रन से मुकाबला गंवा बैठी।

28 साल के तेज गेंदबाज के लिए यह खराब पल था कि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके थे। कंगारू खिलाड़ी का मानना है कि केकेआर के लिए खराब समय पर टूर्नामेंट रद्द हुआ क्‍योंकि उनकी गेंदबाजी अच्‍छी होना शुरू ही हुई थी।

कमिंस ने कहा, 'जब आईपीएल 2021 रद्द हुआ तो दिल टूट गया। मुझे लगा कि दूसरा हाफ हमारे लिए बड़ा होने वाला है। निजी तौर पर मेरी गेंदबाजी अच्‍छी होने लगी थी। फिर चेन्‍नई मैच में हम करीब 220 रन के लक्ष्‍य के करीब पहुंचे थे। तो यह थोड़ा मुश्किल था।' आईपीएल 2021 का दूसरा चरण सितंबर में शुरू होने की उम्‍मीद है। पैट कमिंस और केकेआर को उम्‍मीद है कि वह बेहतर प्रदर्शन करके खिताब जीते।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now