जब आप विकेट लेने की कोशिश करते हैं...हर्षल पटेल की गेंदबाजी को लेकर पंजाब किंग्स के कोच ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

हर्षल पटेल की गेंदबाजी को लेकर आया बयान (Photo Credit - IPLT20)
हर्षल पटेल की गेंदबाजी को लेकर आया बयान (Photo Credit - IPLT20)

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के गेंदबाजी कोच सुनील जोशी ने टीम के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) की खराब गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हर्षल पटेल अभी तक दो मैचों में काफी महंगे साबित हुए हैं लेकिन सुनील जोशी ने उनका बचाव किया है। उन्होंने कहा कि जब आप विकेट लेने के माइंडसेट से जाते हैं तो फिर इस तरह की चीजें हो जाती हैं। हमने हर्षल पटेल को वो छूट दे रखी है।

हर्षल पटेल ने अभी तक 2 मैचों में 3 विकेट चटकाए हैं लेकिन इस दौरान उन्होंने रन काफी ज्यादा खर्च किए हैं। वो अभी तक 11.50 की इकॉनमी रेट से रन दे चुके हैं और इससे पता चलता है कि उनकी गेंदबाजी कितनी खराब रही है।

हर्षल पटेल अपनी इकॉनमी रेट पर काम कर रहे हैं - सुनील जोशी

हालांकि लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच से पहले सुनील जोशी ने हर्षल पटेल का बचाव किया है। उन्होंने कहा,

जब आप विकेट लेने के लिए जाते हैं तो फिर आपका माइंडसेट ये रहता है कि बल्लेबाज चांस लेगा। इसलिए हम उन्हें वो मौका देते हैं, ताकि उनके पास विकेट लेने का ऑप्शन रहे। अभी तो सीजन की शुरुआत है और अभी से किसी निष्कर्स पर नहीं पहुंचा जा सकता है। हालांकि हर्षल पटेल अपनी इकॉनमी रेट पर काम कर रहे हैं। डेथ ओवरों में वो हमारे मेन विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। जब आप डेथ में रन देंगे तो विकेट भी निकालेंगे।

आपको बता दें कि आईपीएल के 11वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से लखनऊ में खेला जाना है। केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम ने अभी तक मौजूदा सीजन में एक ही मुकाबला खेला है, जिसमें उन्हें राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार मिली थी। वहीं, पंजाब किंग्स ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की थी लेकिन टीम को पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने हराया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता