फिलिस्तीन का समर्थन करना इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को पड़ा महंगा, PCB ने ठोका तगड़ा जुर्माना 

पाकिस्तान के तूफानी बल्लेबाज हैं आजम खान
पाकिस्तान के तूफानी बल्लेबाज हैं आजम खान

वर्ल्ड कप के समापन के बाद अब सभी टीमें टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) की तैयारियों में जुट गई है। एक ओर भारत अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है तो दूसरी ओर पाकिस्तान में इस समय नेशनल टी20 टूर्नामेंट खेला जा रहा है। जहां से कई खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के लिए खेलते नजर आ सकते हैं। हालांकि नेशनल टी20 टूर्नामेंट में हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने विवाद खड़ा कर दिया है। दरअसल, पाकिस्तान के युवा विस्फोटक बल्लेबाज आजम खान (Azam Khan) ने फिलिस्तीन का समर्थन करते हुए वहां के झंडे का स्टिकर अपने बल्ले पर लगाकर मैदान पर उतरे थे।

आजम खान ने टूर्नामेंट में ऐसा फिलिस्तीन के समर्थन में किया था। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आजम का यह तरीका पसंद नहीं आया और बोर्ड ने इस खिलाड़ी के मैच फीस के 50 फीसदी जुर्माना लगा दिया है। इस घटना से पहले ही अंपायर आजम खान को फिलिस्तीन का झंडा हटाने को कह चुके थे। हालांकि आजम इसके लिए तैयार नहीं हुए जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह कड़ी कार्रवाई बल्लेबाज पर की है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आजम खान को इस जुर्माने के साथ आगे के लिए सावधान रहते हुए कहा कि अगर भविष्य में वह फिर ऐसा करते हैं तो उन्हें सस्पेंड भी किया जा सकता है। पीसीबी ने आजम पर यह जुर्माना आईसीसी के क्लोथिंग एंड इक्विपमेंट रेगुलेशंस का उल्लंघन करने के बाद लगाया है।

यह पूरा मामला नेशनल टी20 टूर्नामेंट में रविवार को सामने आया। रविवार को इस टूर्नामेंट में कराची व्हाइट्स और लाहौर ब्लूज के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। इस टूर्नामेंट में आजम कराची व्हाइट्स की ओर से खेल रहे थे। वहीं मैच की बात करें तो इस मुकाबले में लाहौर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बनाए। जवाब में कराची की पूरी टीम सिर्फ 154 रन ही बना सकी और 5 रनों से यह मुकाबला हार गई।

Quick Links

Edited by Rahul